अभिनेत्री मधुरा नाइक की बहन और बहनोई की इजराइल में हमास द्वारा नृशंस हत्या

उनकी चचेरी बहन ओदया और उनके पति को इज़राइल में मार दिया गया।

टीवी श्रृंखला नागिन में अपनी भूमिका के लिए जानी जाने वाली अभिनेत्री मधुरा नाइक ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर एक वीडियो साझा किया। जिसमें उन्होंने कहा कि उनकी चचेरी बहन ओदया और उनके पति को इज़राइल में मार दिया गया था। अभिनेता ने कहा कि इजरायल-हमास के बीच चल रहे संघर्ष के बीच शनिवार को दोनों की उनके बच्चों के सामने हत्या कर दी गई। उन्होंने स्पष्ट किया कि वह किसी भी तरफ से ‘किसी भी प्रकार की हिंसा का समर्थन नहीं करती’, लेकिन आत्मरक्षा के इज़राइल के अधिकार का बचाव किया।

मधुरा नाइक चचेरी बहन की हत्या के बारे में बोली

“मैं, मधुरा नाइक, भारतीय मूल की यहूदी हूं। अब हम भारत में केवल 3,000 की संख्या में हैं। एक दिन पहले, 7 अक्टूबर को, हमने अपने परिवार से एक बेटी और एक बेटे को खो दिया। मेरी चचेरी बहन ओदाया की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी, अपने पति के साथ, अपने दो बच्चों की उपस्थिति में। आज मुझे और मेरे परिवार को जिस दुख और भावनाओं का सामना करना पड़ रहा है, उसे शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता है। आज, इज़राइल दर्द में है। उसके बच्चे, उसकी महिलाएं और उसकी सड़कें जल रही हैं हमास के क्रोध की आग में। महिलाओं, बच्चों, बूढ़ों और कमजोरों को निशाना बनाया जा रहा है,” उन्होंने कहा।

 

मधुरा का कहना है कि उन्हें ‘यहूदी होने के कारण निशाना बनाया गया’

उन्होंने कहा, “कल, मैंने दुनिया को हमारा दर्द दिखाने के लिए अपनी बहन और उसके परिवार की एक तस्वीर पोस्ट की और मैं यह देखकर हैरान रह गया कि फिलिस्तीन समर्थक अरब प्रचार कितना गहरा है। मुझे यहूदी होने के कारण शर्मिंदा, अपमानित और निशाना बनाया गया। आज मैं चाहती हूं कि अपनी भावनाओं को व्यक्त करें और अपने अनुयायियों, दोस्तों और लोगों को बताएं, जिन्हें मैं प्यार करती हूँ और जिन लोगों ने मेरा समर्थन किया है और मुझे इन सभी वर्षों के लिए और मेरे द्वारा किए गए सभी कार्यों के लिए प्यार और प्रशंसा के अलावा कुछ नहीं दिया है। और लोगों को भी, जो मुझे नहीं जानते, उनका यह फिलीस्तीन समर्थक अरब प्रचार सच नहीं है कि इजराइल एक क्रूर हत्यारा है। आत्मरक्षा आतंकवाद नहीं है। मैं बस यह स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि मैं किसी भी प्रकार की हिंसा या दमन का समर्थन नहीं करती दोनों तरफ से,”।