कांग्रेस ने किया दलित संवाद का आयोजन

बरेली। कांग्रेस पार्टी द्वारा चलाए जा रहे दलित गौरव सम्मान के तहत आज नवाबगंज विधानसभा के ग्राम हर हर पुर मटकली में दलित संवाद का आयोजन किया गया और रात्रि विश्राम किया गया ।

दूसरा कार्यक्रम देवरनिया नगर पंचायत में आयोजित किया गया वहां पर भी दलित संवाद का आयोजन किया गया चौपाल लगाकर रात्रि विश्राम किया गया । जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मिर्जा अशफाक सकलैनी के नेतृत्व में जिला बरेली में दलित गौरव संवाद चलाया जा रहा है गांवों में चौपाले लगाकर रात्रि विश्राम किया जा रहा है और दलित अधिकार मांग पत्र भरवाये जा रहे हैं ।

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मिर्जा अशफाक सकलैनी ने कहा की पूर्व में केंद्र की सत्ता में रही कांग्रेस पार्टी की सरकार ने दलितों के कल्याण के लिए अनेकों कल्याणकारी योजनाएं चलाई लेकिन आज भारतीय जनता पार्टी की डबल इंजन मोदी सरकार सिर्फ हवा हवाई घोषणाएं कर रही है दलितों के कल्याण के लिए उसके पास कोई एजेंडा नहीं है जब भी चुनाव आते हैं तभी भारतीय जनता पार्टी के नेता हवाई घोषणाएं करना शुरू कर देते हैं आज सबसे ज्यादा शोषण दलितों का हो रहा है उसके बाद भी केंद्र और उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार चुप है उन्होंने कहा कि दलित अधिकार मांग पत्र भरवाने का उद्देश्य यह है की दलित समाज के लोग क्या सुविधा चाहते हैं इसी कारण दलित समाज के डॉक्टरों, इंजीनियरों, वकीलों,टीचरों आदि लोगों से यह मांग पत्र भरवाया जा रहा है । उपस्थित कांग्रेस जनों में पूर्व विधायक मास्टर छोटे लाल गंगवार, जिला उपाध्यक्ष जुनैद हसन एडवोकेट, मोहम्मद मुसकुरान शरीफ, पूर्व विधानसभा प्रत्याशी ब्रह्मानंद शर्मा, जिला कोषाध्यक्ष कमरुद्दीन सैफी , आर सी कन्नौजिया, उस्मान, दत्त राम गंगवार, मिश्रीलाल गंगवार, ठाकुर दास कश्यप, हनीफ, भूरा दिवाकर, सुधीर रस्तोगी , नाजिम सकलैनी, कलीम कुरैशी, रवि कुमार, सतपाल कुमार, सरन कुमार,सोनू कुमार आदि कांग्रेस जन उपस्थित रहे।