डीएम ने जनसुनवाई के दौरान कार्यालय में आये लोगों की शिकायतों को सुना व किया निस्तारित

 सम्बंधित अधिकारियों को जन समस्याओं के निस्तारण के दिये निर्देश

बरेली। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने आज 10 से 12 बजे के मध्य जनसुनवाई के दौरान प्रत्येक दिन की भांति कार्यालय में आने वाले लोगों की शिकायतों को सुना व निस्तारण किया तथा संबंधित विभागीय अधिकारियों को प्राप्त शिकायतों का ससमय गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारण करने के निर्देश दिए।
 सम्बंधित अधिकारियों को जन समस्याओं के निस्तारण के दिये निर्देश
जिलाधिकारी ने कहा कि जनशिकायतों का गुणवत्तापूर्ण एवं यथाशीघ्र निस्तारण शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी अधिकारी कार्यालय में समस्त कार्यदिवसों में स्वयं जनसुनवाई करें एवं उनकी समस्याओं का मौके पर निस्तारण कराना भी सुनिश्चित करें। जनशिकायतों पर मात्र आदेश देने की औपचारिकता न करके सभी अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि यदि किसी प्रार्थी की समस्या ज्यादा समय से लम्बित है तो उस पर तत्काल प्रभावी कार्यवाही करें। विशेषकर भूमि सम्बन्धी विवाद में उपजिलाधिकारी और पुलिस क्षेत्राधिकारी यदि आवश्यक हो तो राजस्व व पुलिस अधिकारियों की संयुक्त टीम बनाकर कार्यवाही सुनिश्चित करें, जिससे कि समस्या का स्थायी रूप से निराकरण हो सके।

डीएम ने जनसुनवाई के दौरान कार्यालय में आये लोगों की शिकायतों को सुना व किया निस्तारित
डीएम ने जनसुनवाई के दौरान कार्यालय में आये लोगों की शिकायतों को सुना व किया निस्तारित

जिलाधिकारी ने कहा कि जनसुनवाई के दौरान जनप्रतिनिधियों से प्राप्त जनसमस्याओं का प्राथमिकता पर निस्तारण किया जाये। मोबाइल नम्बर पर अधिकारीगण स्वयं सक्रिय रहें एवं जनप्रतिनिधियों से दूरभाष पर भी सम्पर्क में रहें, जिससे जनपद में समन्वित रूप से जनसमस्याओं का निस्तारण हो सके। प्रदेश में आईजीआरएस की प्रणाली लागू है अगर शिकायतों का निस्तारण समय पर हो तो जनपद की रैंक अच्छे स्तर पर रहेगी। उन्होंने अधिकारियों से अपेक्षा की कि नियमित रूप से आईजीआरएस, सीएम हेल्पलाइन, संपूर्ण समाधान दिवस व थाना समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों के निस्तारण की समीक्षा की जाये।