डेंगू का प्रकोप निजी अस्पतालों की लैब में चल रही लापरवाही व्यापारियों ने दिया सीएमओ को ज्ञापन

ज़िला अस्पताल के भीतर कहीं भी किसी कर्मचारी द्वारा मरीज़ की अनदेखी, दुर्व्यवहार अथवा भ्रष्टाचार संबंधी कोई शिकायत ना आ पाये इसके लिए सख़्त आदेश दे

बरेली । लगातार बढ़ रहे डेंगू के प्रकोप से सावधानी बरतने हेतु निजी अस्पतालों की लैब में चल रही लापरवाही पर सख़्त कार्यवाही करने व स्वास्थ्य सेवाओं के प्रति युद्धस्तरीय प्रयास करने हेतु उद्योग व्यापार सुरक्षा मंडल के अध्यक्ष गौरव सक्सेना के नेतृत्व में मुख्य चिकित्सा अधिकारी को दिया ज्ञापन ।

डेंगू का प्रकोप निजी अस्पतालों की लैब में चल रही लापरवाही व्यापारियों ने दिया सीएमओ को ज्ञापन
डेंगू का प्रकोप निजी अस्पतालों की लैब में चल रही लापरवाही व्यापारियों ने दिया सीएमओ को ज्ञापन

गौरव सक्सेना ने सीएमओ से शिकायत करते हुए बताया ज़िला अस्पताल के भीतर कहीं भी किसी कर्मचारी द्वारा मरीज़ की अनदेखी, दुर्व्यवहार अथवा भ्रष्टाचार संबंधी कोई शिकायत ना आ पाये इसके लिए सख़्त आदेश दे ।
निजी अस्पतालों की लैब में चल रही लापरवाही पर तत्काल प्रभाव से कार्यवाही होनी चाहिए मात्र नोटिस देकर नहीं लाइसेंस रद्द करने के आदेश दे । जनता के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करने की अनुमति किसी को नहीं है कोरोना के बाद सभी को सजग रहने की आवश्यकता है ।
लैब बदलते ही रिपोर्ट्स में भी अंतर दिखने लगता है ये सीधे तौर पर आम जनता को प्रताड़ित करना है ऐसे समय में जिसको ढील क़तई नहीं देनी चाहिए । यदि मरीज़ को संतुष्टि ना हो मरीज़ को कहीं से भी प्रतिष्ठित, अधिकृत लैब से जाँच कराने हेतु स्वतंत्रता हो जिसकी सूची आप सुनिश्चित करें ।सभी अस्पतालों में आयुष्मान कार्ड चले ये अनिवार्य हो और यदि तत्काल भर्ती कराते समय मरीज़ पे पैसे ना हों प्रारंभिक रूप में पैसे जमा कराने का दबाव ना हो भर्ती कराया जावे उपचार शुरू हो उसके पश्चात् ही पैसों के लिए आग्रह किया जावे ।
दवाई हेतु निजी अस्पताल अपने ही मेडिकल से लेने हेतु दबाव ना बनायें मरीज़ के परिजन कहीं से भी उसी साल्ट व सोल्युशन की दवाई ले सकें और मरीज़ों को सुलभ दवाई लिखी जानी चाहिये जो ज़्यादा महँगी ना हो सरकारी दवाखाने से भी आसानी से मिल जाये ।
गौरव सक्सेना हेल्पलाइन नंबर जारी किए जाने पे भी ज़ोर दिया जिससे शिकायत करने पर तुरंत कार्यवाही हो । ज्ञापन सौंपने बालो में गौरव सक्सेना , प्रतीक धवन , संजय शर्मा , नवीन राजपूत , शिवम् सक्सेना , शोभित अग्रवाल , गुलशन कुमार डंग , अमित कंचन , दिलीप खुराना , पुनीत भसीन , अंकित आर्य आदि सम्मिलित रहे ।