नेपाल और ओमान ने आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 के लिए किया क्वालीफाई

नेपाल और ओमान एशिया क्षेत्र क्वालीफायर में अपने-अपने सेमीफाइनल मैचों में विजयी रहे

स्पोर्ट्स डेस्क: नेपाल और ओमान एशिया क्षेत्र क्वालीफायर में अपने-अपने सेमीफाइनल मैचों में विजयी रहे और 2024 पुरुष टी20 विश्व कप में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया। ओमान ने बहरीन को दस विकेट से हरा दिया, जबकि नेपाल ने संयुक्त अरब अमीरात को आठ विकेट से हराकर चुनौतीपूर्ण मुकाबला अपने नाम किया।

ओमान के आकिब इलियास ने केवल दस रन देकर चार विकेट लेकर महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिससे बहरीन को 9 विकेट पर 106 रन के कुल स्कोर पर रोकने में मदद मिली। सलामी बल्लेबाज कश्यप प्रजापति और प्रतीक अठावले ने छह ओवर के अंदर आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया।

नेपाल के मैच में, स्पिनर कुशल मल्ला और संदीप लामिछाने ने किफायती स्पैल डाले, जिससे यूएई को 9 विकेट पर 134 रन के स्कोर पर रोक दिया। वृत्ति अरविंद ने अर्धशतक बनाया, लेकिन उन्हें अपने साथियों से बहुत कम समर्थन मिला। नेपाल के सलामी बल्लेबाज आसिफ शेख ने 63 रनों की मैच जिताऊ नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम के लिए इतिहास रचते हुए जीत सुनिश्चित की।

नेपाल और ओमान ने 2024 टी20 विश्व कप में अपनी जगह पक्की कर ली है, जिसकी मेजबानी वेस्टइंडीज और अमेरिका में होगी, अब कुल 18 टीमों ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। टूर्नामेंट के लिए अंतिम दो स्थान अफ्रीका क्वालीफायर में निर्धारित किए जाएंगे, जो महीने के अंत में समाप्त होने वाला है।