प्रो. (डॉ.) प्रकाश वी दीवान बने फार्मेसिस्ट फेडरेशन के सलाहकार

लखनऊ: प्रो. (डॉ.) प्रकाश वी दीवान को फार्मेसिस्ट फेडरेशन का सलाहकार बनाया गया है। कार्यभार संभालने के बाद उन्होंने कहा है कि फार्मेसी को देश का ब्रांड बनाना ही उनका लक्ष्य रहेगा। उन्होंने फार्मेसी को ब्रांड बनाने के लिए हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया है। फेडरेशन के अध्यक्ष सुनील यादव, वैज्ञानिक विंग के चेयरमैन डॉ. हरलोकेश ने इसे फार्मेसी संवर्ग के लिए अत्यंत उत्साहवर्धक बताया और प्रो. दीवान को बधाई दी है। बता दें कि प्रो. दीवान इंडियन फार्माकोपोपिया के तकनीकी सलाहकार हैं, आईआईसीटी हैदराबाद के कंसल्टेंट, निदेशक ग्रेड के वैज्ञानिक सहित अनेक अत्यंत विशिष्ट पदों पर कार्य कर चुके हैं।

फार्मेसिस्ट फेडरेशन साइंटिफिक विंग के चेयरमैन प्रो. हरलोकेश ने बताया कि फार्माकोलॉजी के विशेषज्ञ के रूप में प्रो. दीवान संवर्ग के युवा फार्मेसिस्ट साथियों के लिए नई दिशा और दशा तय करेंगे। देश में फार्मेसी शिक्षा के विकास, रोजगार में वृद्धि, तकनीकी विकास के लिए फेडरेशन सदैव तत्पर हैं। प्रो. दीवान के साथ ही देश के अन्य विशिष्ट फार्मा विशेषज्ञ भी फेडरेशन से जुड़कर अपना विशिष्ट योगदान दे रहे हैं।

संयोजक के.के सचान, वरिष्ठ उपाध्यक्ष जे पी नायक,  महामंत्री अशोक कुमार,अखिल सिंह, सुभाष श्रीवास्तव, जीसी दुबे, रिटायर विंग के अध्यक्ष जय सिंह सचान, आर आर चौधरी, हरद्वारी लाल राज, यूथ विंग के अध्यक्ष आदेश कृष्ण, धीरेंद्र, राजनाथ, अनिल दुबे, अफजल आदि पदाधिकारियों ने भी खुशी जाहिर करते हुए इसे गर्व का क्षण बताया है। प्रो. हरलोकेश ने बताया कि साइंटिफिक कमेटी लगातार फार्मा प्रोफेशनल को अपडेट करेगी, रिफ्रेशर कोर्स, सेमिनार आदि के माध्यम से देश में फार्मेसी को उन्नयन तक पहुंचाना हमारा उद्देश्य है।