बरेली के प्रतिभाशाली गायक को मिलेगा जैजिम के साथ गाने का मौका

बरेली के जे पी गंगवार की गजलों को आवाज दी सूफी और ग़ज़ल गायक जैजिम शर्मा ने

बरेली । बरेली के जेपी गंगवार की लिखी गजलों को अब मुंबई के प्रसिद्ध गायकों की आवाज़ मिलना शुरू हो गई है। कुछ दिन पूर्व मुंबई में एक बड़े समारोह में उनकी लिखी गजलों को शहजादा ग़ज़ल गायक नाम से मशहूर जैजिम शर्मा ने अपनी आवाज़ दी है ।
जिस गज़ल एलबम में निदा फ़ाज़ली जैसे नामचीन शायर की लिखी गजल हो उसी में बरेली के गीतकार की लिखी गजलों को स्थान मिले तो गर्व होना स्वाभाविक है।
जेपी गंगवार की प्रारंभिक शिक्षा धौंरा-बरेली में हुई थी। उसके बाद “बी.ई. सिविल” बिडवे इंजीनियरिंग कॉलेज लातूर (महाराष्ट्र) से गोल्ड मैडल के साथ पूर्ण की।

बरेली के जे पी गंगवार की गजलों को आवाज दी सूफी और ग़ज़ल गायक जैजिम शर्मा ने

आरंभ से ही उन्हे लेखन का शौक था। जे पी ने अपने लेखन की शुरुआत साईं भजनो से की। उनके लिखे साईं भजनो की पहली एल्बम सागरिका म्यूजिक से रिलीज हुई थी जिसमें अनुप जलोटा, स्वप्निल बांदोडकर और वैशाली सामंत जैसे बड़े गायकों ने आवाज़ दी थी।
उसके बाद उनके लिखे भजनों को वैशाली सामंत की आवाज़ में “साईं साईं बोलो रे” भजन एल्बम टी सीरिज के द्वारा रिलीज किया गया था ।
जे पी द्वारा लिखे देश पर जान लुटायेंगे देशभक्ति गीत में कैलाश खेर की आवाज में टी सीरिज के द्वारा रिलीज किया गया था।
सुर प्रभा संगीत कम्पनी के सुनील गुप्ता के अनुसार उनकी कम्पनी जे पी के लिखे चार साईं भजनों को जिन्हे जसपिंदर नरुला, जैज़िम शर्मा, राजा हसन और कविता कपूर ने गाया है यह एलबम शीघ्र रिलीज की जायेगी इस एलबम में दो भजन बरेली के प्रतिभाशाली बेहतरीन गायकों के भी होंगे।
जे पी गंगवार की लिखी दो ग़ज़लें अभी हाल ही में लफ्ज़ों के दरमियाँ एल्बम में रिलीज हुई हैं….इस एल्बम में निदा फाज़ली और दाग़ देहलवी की लिखी ग़ज़ले भी शामिल हैं। इन्हें गाया और संगीत दिया है जैज़िम शर्मा ने।
मुंबई में एक भव्य समारोह में सुरेश वाडकर, अनूप जलोटा, तलत अज़ीज, जसपिंदर नरुला, कुलदीप सिंह, बाली ब्रह्मभट्ट, अशोक खोसला, घनश्याम वासवानी, अख्तर आजाद जैसी बड़ी शख्सियतों ने लफ्ज़ों के दरमियानँ को रिलीज किया था।

जे पी गंगवार के अनुसार नवम्बर में बरेली में एक भव्य समारोह में लफ्जों के दरमियां एल्बम को लॉन्च किया जायेगा और जैजिम शर्मा लाइव प्रस्तुति देंगे अपनी गजलों के अलावा वो गायक जगजीत सिंह, मेहदी हसन और गुलाम अली की प्रसिद्ध गजलो को पेश करेंगे।
इस शो की विशेष बात होगी बरेली के एक प्रतिभाशाली गायक और गायिका को स्टेज पर जैजिम के साथ गाने का मौका मिलेगा। गायक गायिका का चुनाव कॉन्टेस्ट के माध्यम से किया जायेगा।
वर्तमान में जे पी गंगवार महाराष्ट्र सरकार के पीडब्लूडी विभाग में रेसीडेंट इंजीनियर के पद पर कार्यरत हैं। उनके लिखे गाने शीघ्र ही हिन्दी फिल्मों में सुनाई देंगें।