“बिल्ड एक्सपो-2023” प्रदर्शनी 24, 25, 26, नवंबर को बरेली क्लब मेला ग्राउंड में

प्रदर्शनी पिछले 30-32 सालों से लगाई जाती रही है

बरेली । आर्किटेक्ट बिल्डिंग डिजाइन सामग्री की प्रदर्शनी बरेली के रोटरी क्लब मैदान में लगने जा रही है इसको लेकर एक होटल में प्रेस वार्ता की गई ।
फाउंडेशन ऑफ़ बरेली आर्किटेक्ट्स के अध्यक्ष शलभ सक्सेना ने बताया आर्किटेक्ट बिल्डिंग डिजाइन सामग्री और संरचना में अपनी विशेषज्ञता का उपयोग एक ऐसा डिजाइन बनाने के लिए करते हैं जो कार्यात्मक, सौंदर्यपूर्ण रूप से सुखदायक और टिकाऊ हो। इसी श्रृंखला में फाउंडेशन ऑफ़ बरेली आर्किटेक्ट्स के तत्वाधान में आर्किटेक्ट्स के द्वारा एक भवन निर्माण सामग्री की प्रदर्शनी पिछले 30-32 सालों से लगाई जाती रही है, जिसमें उत्तराखंड और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लोगों को बहुत लाभ होता है। विभिन्न प्रकार के निर्माण सामग्री और कंस्ट्रक्शन इंडस्ट्री से जुड़े आयामों को एक ही छत के नीचे देखने का अवसर मिलता है। जिनको भी अपने भवन का निर्माण कराना है या इंटीरियर्स कराने है उनको इस प्रदर्शनी का बेसब्री से इंतजार रहता है। इस बार यह प्रदर्शनी 5 वर्षों के बाद लग रही है और इसमें प्लंबिंग, एयर कंडीशनिंग, वुड वर्क, इंटीरियर, लैंडस्कैपिंग आदि बहुत सारे आयाम ऐसे हैं जिनको छुआ गया है। चाहे वह आउटडोर हो या इंडोर हर मटेरियल को यहां प्रदर्शित किया जाएगा। कंपनियां बहुत मेहनत करती है मुंबई से दिल्ली से, फरीदाबाद से, नासिक से, पूरे भारतवर्ष के अलग-अलग जगह से कंपनी अपना पूरा साज सामान लेकर आती है और यहां डिस्प्ले करती हैं। उनके अच्छे ऑफर्स एवं आर्किटेक्ट्स के साथ यहां पर लोग अपने घरों के लिए या प्रोजेक्ट के लिए पूरी मदद लेकर फाइनल भी करते हैं। 3 दिन की इस प्रदर्शनी में हम सेमिनार्स और एग्जिबिशन भी करते हैं। इस बार यह प्रदर्शनी बी वी दोषी सर को डेडिकेट की जा रही है। इस दौरान कल्चरल प्रोग्राम्स भी होंगे। विभिन्न कैटिगरीज में जो हमारे ब्राइट आर्किटेक्ट्स हैं उनको सम्मान देगें। कॉलेज तथा स्कूली छात्रों को कंपटीशन के जरिए आर्किटेक्चर फील्ड व कंस्ट्रक्शन इंडस्ट्री को देखने व समझने का पूरा मौका देते हैं।
एक अनूठी एग्जिबिशन, जो आर्किटेक्टस के द्वारा लगाई जाती है और इस बार “बिल्ड एक्सपो-23” 24, 25, 26, नवंबर को बरेली क्लब मेला ग्राउंड में होने जा रहा है। प्रेसवार्ता के दौरान अध्यक्ष शलभ सक्सेना, सह अध्यक्ष जितेंद्र शर्मा, सचिव रजनीश कमल, कोषाध्यक्ष रविंद्र सिंह, सह कोषाध्यक्ष प्रगल्प अजय, एक्सपो कोऑर्डिनेटर पवन भट्ट, नवनीत अग्रवाल, सुमित अग्रवाल, अनुपम सक्सेना, अनिल सक्सेना, योगेंद्र सक्सेना, मंजू अग्रवाल, विमल गुप्ता, अभिषेक अग्निहोत्री, अतर सिंह, निर्मल बिनटी, मिली, शुभांगी आदि मौजूद रहे।