मच्छर , जल भराव , गन्दगी को लेकर भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट ने दिया ज्ञापन

बरेली में एम्स अस्पताल बनाने की मांग

बरेली । भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट ने पांच सूत्रीय मांगों को लेकर जिला प्रवक्ता मोहम्मद इक़बाल एडवोकेट के नेतृव में मुख्यमंत्री को संबोधित जिला अधिकारी कार्यालय पर एसडीएम को ज्ञापन सोपा।

मच्छर , जल भराव , गन्दगी को लेकर भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट ने दिया ज्ञापन
मच्छर , जल भराव , गन्दगी को लेकर भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट ने दिया ज्ञापन

जिला प्रवक्ता मोहम्मद इकबाल एडवोकेट ने बताया महानगर क्षेत्र व ग्रामीण क्षेत्रों में बन्दरों की संख्या अत्यधिक है जो नागरिकों को तथा ग्रामीण क्षेत्र में किसानों की फसलों, पेड़ों, पौधों, आम, अमरूद के फलों , सब्जीयों को खा कर, उछल कूद कर अपूर्णनीय क्षति पहुंचाते है बंदर छतों से गिरा देते हैं कई बच्चों बूढ़ों की मौत हो चुकी है जखमी हो गये है सरकार बन्दरों को आवारा पशु घोषित कर सरकारी खर्च पर पकड़वा कर दूर जंगलों में छोड़ने की व्यवस्था शीघ्र करे।
बरेली में एम्स अस्पताल शीघ्र बनाया जाए जिससे गंभीर मरीजों को दिल्ली लखनऊ नहीं ले जाना पड़े गरीब मकान जमीन बेचकर इलाज कराता है। जिला अस्पताल के सभी डाक्टर समय से बैठ कर सेवा भाव से मरीजों व विकालागों को देखें उन्हें परेशान न करें मरीजों को रैफर कराकर प्राईवेट अस्पतालों में भरती कराते हैं। दलाली व्यवस्था शासन प्रशासन नियंत्रण करें।
मच्छरों की पैदावार जल भराव से तथा नालियों की सफाई ग्रामीण व नगर क्षेत्र में नियमित नहीं होती है गन्दगी अधिक है, डेंगू मलेरिया का प्रकोप है दवाई छिडकाव नहीं होता है।
नगर क्षेत्र में विकास के कारण धूल मिट्टी कूड़ा तथा ग्रामीण क्षेत्र में अवैध मिट्टी खनन ट्राली से चकरोड़ों, रोड़ों पर धूल ही धूल है भट्टे ईट फैक्ट्रीयों से वायू प्रदूषण अधिक है जनता का दम छूट रहा । है, लोग बीमार हो रहे हैं। ज्ञापन देने बालो में जावेद कुरैशी , कानिफ रजा , आमिर रज़ा , माशूक बुद्धा खा , आसिफ , जुबैर , रामकिशोर , आमिर खान आदि मौजूद रहे।