यूपी में कानून का राज स्थापित, ऑर्गेनाइज क्राइम हुआ खत्म: सुरेश खन्ना

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार में वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा है कि भारत सरकार पांच ट्रिलियन डॉलर इकॉनमी के लक्ष्य प्राप्ति की ओर अग्रसर है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि पांच ट्रिलियन इकॉनमी के लक्ष्य प्राप्ति में यूपी एक ट्रिलियन का सहयोग करेगा। योगी सरकार अपने लक्ष्य को लेकर सार्थक प्रयासों में जुटी हुई है और जल्द ही हम इस लक्ष्य को पूरा कर लेंगे।

बता दें वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ‘एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था के रूप में उत्तर प्रदेश: संभावना, चुनौतियां तथा वित्त विभाग एवं भारतीय स्टेट बैंक की भूमिका’ विषय पर आयोजित सेमिनार में शिरकत करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि जब लक्ष्य बड़ा होता है तो एफर्ट भी उसी तरह की होना चाहिए। जब से उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सरकार काम कर रही है तबसे परसेप्शन बदला है। जो ग्राफ नीचे जा रहा था वो अब लगातार ऊपर उठ रहा है। पहले यूपी बीमारू राज्य के रूप में जाना जाता था और 2017 के बाद से हम हर दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। उत्तर प्रदेश में आज कानून का राज स्थापित है, ऑर्गेनाइज क्राइम ख़त्म हो चुका है। हमने बेहतर इन्फ्रास्ट्रक्चर देने पर भी फोकस किया।

उन्होंने कहा कि कृषि क्षेत्र की बात करे तो किसानों की उपज का मूल्य उन्हें समय पर मिल जाए, इसका प्रयास लगातार किया गया है। हमारे बहुत से ब्लॉक डार्क जोन में थे उन्हें ठीक किया गया है। हमारी कोशिश है हम उत्तर प्रदेश को इंडस्ट्रेशियल सेफ्टी स्टेट बनाए। जो लोग उत्तर प्रदेश में निवेश करने के लिए उत्सुक थे उनके साथ हमने एमओयू साइन किए गए। पहले हम 88 हजार करोड़ का एक्सपोर्ट करते थे आज हम 1 लाख 74 हजार करोड़ का एक्सपोर्ट कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश की तस्वीर बदली है और इसकी वजह लॉ एंड ऑर्डर है।