योग प्रशिक्षण शिविर में 32 छात्र-छात्राओं को निशुल्क योग प्रशिक्षण दिया

छात्र-छात्राओं को संस्थान की ओर से प्रमाण पत्र भी प्रदान किए

बरेली । उत्तर प्रदेश संस्कृत संस्थान लखनऊ द्वारा संचालित 75 दिवसीय त्रैमासिक निशुल्क योग प्रशिक्षण शिविर शनिवार को सूरजभान विद्या भवन नई बस्ती बरेली में समापन हो गया।
समापन समारोह का शुभारंभ विद्यालय की प्रधानाचार्या सुनीता शर्मा द्वारा मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित एवं माल्यार्पण कर किया गया, प्रधानाचार्या ने अपने संबोधन में कहा कि उत्तर प्रदेश संस्कृत संस्थान लखनऊ द्वारा चलाया जाने वाला त्रैमासिक निशुल्क योग प्रशिक्षण शिविर से निश्चित ही विद्यालय के छात्र-छात्राएं लाभान्वित हो रहे हैं, इसके लिए योग प्रशिक्षिका सर्वेश कुमारी गुप्ता एवं संस्थान के सभी अधिकारीगणो का आभार और शुभकामनाएं दी। उन्होंने अपने संबोधन में यह भी कहा कि योग से शरीर निरोग रहता है, योग जीवन निर्माण, व्यक्तित्व विकास की एक बहुत बड़ी वैज्ञानिक कला है।
योग प्रशिक्षिका सर्वेश कुमारी गुप्ता ने कहा त्रैमासिक योग प्रशिक्षण शिविर में 32 छात्र-छात्राओं को निशुल्क योग प्रशिक्षण दिया गया है, इन सभी छात्र-छात्राओं को संस्थान की ओर से प्रमाण पत्र भी प्रदान किए जाएंगे, योग प्रशिक्षका ने अपने संबोधन में सभी छात्र-छात्राओं को निरंतर योग करते रहने का भी संदेश दिया।
संचालन मनोज कुमार गुप्ता द्वारा किया गया, समापन समारोह में मुख्य रूप से संध्या , गणेश , पचौरी , प्रेमलता , सारिका सभी का सहयोग रहा। अंत में प्रशिक्षिका द्वारा विद्यालय परिवार का आभार तथा संस्थान के निदेशक विनय श्रीवास्तव एवं संस्थान के अधिकारीगण दिव्यरंजन, महेंद्र पाठक, शिवम गुप्ता, राधा शर्मा, के मार्गदर्शन के लिए बहुत-बहुत आभार और धन्यवाद दिया गया।