विजयदशमी पर क्षत्रिय समाज के लोगों ने किया शस्त्र पूजन

विजयदशमी के पर्व पर शस्त्र पूजन का एक महत्व है और एक परंपरा है

बरेली । फतेहगंज पश्चिमी कस्बे में विजयदशमी पर क्षत्रिय समाज के लोगों ने शस्त्र पूजन का कार्यक्रम बड़ी धूमधाम के साथ मनाया।
जानकारी के अनुसार कस्बे के एक बैंकट हॉल में क्षत्रिय समाज के लोगों ने विजयदशमी पर शस्त्र पूजन का कार्यक्रम बड़ी धूमधाम के साथ मनाया। जिसमें सभी क्षत्रिय ठाकुर समाज के लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।
कार्यक्रम में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के युवा जिला अध्यक्ष अमित कुमार सिंह जानकी देवी इंटर कॉलेज के वरिष्ठ लिपिक ने विजयदशमी की शुभकामनाएं देकर बताया कि विजयदशमी पर क्षत्रिय समाज के लोगों ने विजयदशमी पर शस्त्रो का पूजन कर विजयदशमी का त्यौहार बड़ी धूमधाम और हर्ष उल्लास के साथ मनाया गया। विजयदशमी के पर्व पर शस्त्र पूजन का एक महत्व है और एक परंपरा है। जिला अध्यक्ष ने सभी को सत्य के मार्ग पर चलने का आवाहन किया और बुराइयों से दूर रहने की बात कही कि जब हम सत्य के मार्ग पर चलेंगे तो हमारा जीवन सुखमय ही होगा। और कहा कि हम जब सत्य के मार्ग पर चलते हैं तो हमें बहुत ही कठिनाइयां का सामना करना पड़ता है जिस प्रकार श्री राम जब सत्य के मार्ग पर चले और रावण के ऊपर उन्होंने विजय पाई तो कितने ही कष्ट झेलने के बाद उन्होंने रावण पर विजय पाई इस प्रकार जब हम सत्य के मार्ग पर चलते हैं तो हमें विजय निश्चित ही मिलती है। इस मौके पूर्व ब्लाक प्रमुख देवपाल सिंह चौहान, पूर्व मंडल अध्यक्ष संजय चौहान ने सभी लोगों को विजयदशमी की शुभकामनाएं देखकर अपने विचार व्यक्त किए और आपसी भाईचारा बनाने एवं संगठित होने का संदेश दिया। इस मौके पर अखिल भारतीय महासभा के युवा जिला उपाध्यक्ष सचिन चौहान, मंडल अध्यक्ष डॉक्टर मुदित प्रताप सिंह, एडवोकेट यशेंद्र सिंह, ठाकुर सत्येंद्र सिंह, ठाकुर अमित सिंह, सभासद ठाकुर धीरेंद्र सिंह, सभासद ठाकुर संजीव सिंह, मास्टर नेत्रपाल सिंह, प्रधान ठाकुर अनुज सिंह, पूर्व सभासद ठाकुर अनिल सिंह, ठाकुर उमेश सिंह, अमर सिंह, तिलक सिंह, ओमेंद्र चौहान, ठाकुर महिपाल सिंह, जतिन चौहान, राधा सोमवंशी, हर्ष सोमवंशी, ठाकुर जगत सिंह उर्फ सनी, सभासद ठाकुर अबोध सिंह, ठाकुर दुर्गपाल सिंह, सभासद ठाकुर धर्मेंद्र सिंह उर्फ मोनू, अंकित सिंह, अंकुर सिंह, प्रशांत सिंह, राहुल सिंह आदि लोग कार्यक्रम में सम्मिलित हुए।