शत्रुओं का नाश करती हैं मां कालरात्रि

शत्रुओं का नाश करने वाली मां कालरात्रि अपने भक्तों को हर परिस्थिति में विजय दिलाती हैं

बरेली। श्री वैष्णो देवी बुआ दाती संकीर्तन मंडल का संकीर्तन प्रभात नगर में विशाल अरोड़ा के यहां माता की ज्योत प्रज्वलित हुई ,यहां पर गुरुदेव रामनाथ अरोड़ा ने मां कालरात्रि की कृपा के बारे में बताया महाशक्ति मां दुर्गा का सातवां स्वरूप हैं, कालरात्रि। मां कालरात्रि काल का नाश करने वाली हैं, इसी वजह से इन्हें कालरात्रि कहा जाता है। मां कालरात्रि की आराधना के समय भक्त को अपने मन को भानु चक्र जो ललाट अर्थात सिर के मध्य स्थित करना चाहिए। इस आराधना के फलस्वरूप भानु चक्र की शक्तियां जागृत होती हैं। मां कालरात्रि की भक्ति से हमारे मन का हर प्रकार का भय नष्ट होता है। जीवन की हर समस्या को पल भर में हल करने की शक्ति प्राप्त होती है। शत्रुओं का नाश करने वाली मां कालरात्रि अपने भक्तों को हर परिस्थिति में विजय दिलाती हैं,
माँ कालरात्रि दुष्टों का विनाश करने वाली हैं। दानव, दैत्य, राक्षस, भूत, प्रेत आदि इनके स्मरण मात्र से ही भयभीत होकर भाग जाते है। ये ग्रह-बाधाओं को भी दूर करने वाली हैं।
प्रवचन के बाद सभी भक्तों ने माता रानी की भेंटों का गुणगान किया ‘मेरी मां से मिला, दो एक बार मेरी करुणा माये सरकार” माता के गुणगान के बाद गुरु राम नाथ ने सभी को प्रसाद वितरण किया ,वह आशीर्वाद दिया, भजनों की श्रृंखला में भजन गायक जगदीश भाटिया ,विनीत अरोड़ा, देवेंद्र दुआ, सचिन खत्री ,सुरेंद्र खत्री, राजीव आनंद, संजीव सोई ,प्रेम भाटिया का सहयोग रहा।