शिक्षामित्रों के भविष्य को सुरक्षित , संरक्षित करने के लिए मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

शिक्षा मित्रों को पूर्व की भाँति मूल विद्यालय वापसी का आदेश किया जाए

बरेली । आदर्श समायोजित शिक्षक/शिक्षामित्र वेलफेयर एशोसिएशन उत्तर प्रदेश द्वारा शिक्षामित्रो उनके परिवार का भविष्य सुरक्षित व संरक्षित करने हेतु जिला महामंत्री विजय कश्यप के नेतृत्व में मुख्यमंत्री को संबोधित जिला अधिकारी कार्यालय में एसडीएम को ज्ञापन दिया ।

विजय कश्यप ने बताया कि वर्ष 2017 में सरकार द्वारा शिक्षामित्रों को लेकर किए गए आदेश के बाद 8000 से ज्यादा शिक्षा मित्रों के सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है। इसी को लेकर आज आदर्श समायोजित शिक्षक/शिक्षामित्र वेलफेयर एशोसिएशन उत्तर प्रदेश के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री को संबोधित कलेक्ट्रेट पहुंचकर ज्ञापन दिया है और मांग की है कि सरकार इस ओर ध्यान देकर कोई ऐसा निर्णय ले जिससे शिक्षामित्रों और उनके परिवार का भविष्य सुरक्षित एवं सरक्षित हो सके। मांग की है कि
सवैधानिक व्यवस्था के अनुसार समान कार्य के लिए समान वेतन लागू करते हुये स्थायी सेवा नियमावली बनाकर एक लाख पचास हजार शिक्षामित्रों के परिवार को जीवनदान देने । शिक्षा मित्रों को पूर्व की भाँति मूल विद्यालय वापसी का आदेश किया जाए।
महिलाओं, को उनकी ससुराल के विद्यालय में भेजा जाये। मृतक शिक्षा मित्रों के परिवार को यथोचित सरकारी नौकरी या मुआवजा दिया जाये। ज्ञापन देने वालों में सत्यपाल सिंह , रवि प्रकाश , लखपत सिंह मौर्य , विजय कश्यप , दुष्यंत सिंह आदि मौजूद रहे।