गैर निर्धारित रूट से जुलूस निकालने को लेकर तनाव, प्रशासन ने वापस लौटाकर कराया शांत

बरेली: आंवला में बारावफात के जुलूस के दौरान गैर निर्धारित रूट से डीजे के साथ जुलूस के रूप में अंजुमन निकाल रहे थे, जिसे लेकर दूसरे समुदाय के लोगों ने नई परंपरा डालने का आरोप लगाकर हिंदू संगठनों को सूचना दे दी। साथ ही अंजुमनों को भी रोक लिया। मौके पर हिंदू संगठन के पदाधिकारी पहुंच गए और पुलिस को सूचना देकर जुलूस वापस लौटाने की मांग की। सूचना पर एसडीएम गोविंद मौर्य, इंस्‍पेक्टर सतीश कुमार पहुंच गए।

पुलिस ने दोनों डीजे कब्जे में लेकर थाने भेज दिया और जुलूस का वापस भेज दिया। हिंदूवादी संगठन के पदाधिकारी रामवीर प्रजापति आशीष ‘हिंदू’, दुर्गेश सक्सेना आदि पदाधिकारी व स्थानीय कार्यकर्ताओं ने अपने हस्ताक्षर युक्त शिकायती पत्र पुलिस को देखकर कस्बे के माहौल में को बिगड़ने की कोशिश करने वाले लोगों के खिलाफ FIR करने की मांग की। उन्होंने पुलिस को बताया कि नई परंपरा डालते हुए फूटा दरवाजे से पुरैना होते हुए अंजुमन डीजे के साथ जा रहे थे। जब इसका विरोध किया तो वह हमलावर हो गए।

स्‍थानीय जनप्रतिनिधि पर भी आरोप

इस दौरान यह भी आरोप लगाया गया कि एक स्थानीय जनप्रतिनिधि भी वहां पहुंच गए और उन्होंने जबरन जुलूस को निकलवाने का प्रयास किया, लेकिन प्रशासन की शक्ति के चलते वह अपने मकसद में कामयाब नहीं हो पाए।