गौस ए पाक के करम से मुश्किलें होती हैं असां

किला फूटा दरवाज़ा स्थित झंडा शरीफ गौस पाक पर उर्स ए गौसिया के मुतालिक से की गई।

बरेली। उर्स ए गौसिया 25 से 28 अक्टूबर को,गौस पाक झण्डे पर चारो दिन होगी बीमारों के लिये खुसूसी दुआ। किला फूटा दरवाज़ा स्थित झंडा शरीफ गौस पाक पर उर्स ए गौसिया के मुतालिक से की गई। पीराने पीर ग़ौसे आज़म दस्तगीर का 4 रोज़ा सालाना उर्से मुबारक़ 25 अक्टूबर से शुरु होकर 28 अक्टूबर को कुल शरीफ की रस्म अदायगी पर सम्पन्न होगा, जश्ने ग़ौसुल मनाने निकले हैं सादे हस्ती पर गाने निकले हैं गौस का नाम हैं अब होटो पर गर्दिशों को मिटाने निकले हैं…

ग़ौसे पाक उर्से कमेटी के सेकेट्री मोहम्मद फ़राज़ मियाँ क़ादरी ने कहा कि 25 अक्टूबर को बाद नमाज़े फजर कुरआन ख़्वानी,गौसिया परचम कुशाई की रस्म से उर्से पाक का आगाज़ होगा,परचम मुन्ना अंसारी के निवास शमशुद्दीन फाटक से बाद नमाज़े असर झण्डा शरीफ़ पर आएगा,इशा की नमाज़ के बाद मिलादे की महफ़िल सजेगी।

26 अक्टूबर को बाद नमाज़े फजर कुरआन ख़्वानी,बाद नमाज़े इशा उलेमा इकराम की तक़रीरी और नातिया महफ़िल सजेगी  27 अक्टूबर को बाद नमाज़े फजर कुरआन ख़्वानी,शाम 4 बजे से चादरपोशी की रस्म,बाद नमाज़े ईशा उलेमा इकराम की तक़रीरी महफ़िल और देररात 2:38 बजे शेख अब्दुल्ल जिलानी बगदादी गौस ए आज़म के कुल शरीफ की रस्म अदा की जाएगी।

28 अक्टूबर को बाद नमाज़े फजर कुरआन ख़्वानी,सुबह 10 बजे से महफ़िल ए समाँ,दोपहर 2:38 बजे हज़रत सय्यद मीर वतन रहमतुल्लाह अलेह के कुल शरीफ की रस्म अदा होगी।

जनसेवा टीम के अध्यक्ष पम्मी खान वारसी ने जिला प्रशासन से उर्से ग़ौसे आज़म में उर्स स्थल के आसपास पथ प्रकाश और साफ़ सफाई व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम करने को कहा उर्स ए गौसिया की सदारत नबीरा ए आला हज़रत मौलाना तौकीर रज़ा खाँ करेंगे।

हाजी शावेज़ हाशमी ने बताया कि उर्से पाक की तैयारियां की शुरुआत मुकम्मल हैं और सभी अक़ीदतमंदो को ज़िम्मेदारिया भी दे दी गई हैं,उर्स मीटिंग में जनसेवा टीम अध्यक्ष के पम्मी वारसी,हाजी शावेज़ हाशमी,मोहम्मद फ़राज़ मियाँ क़ादरी,सुहैल हाशमी,अहमद खान टीटू,तहसीन बेग,नावेद हाशमी,यावर अली ख़ाँ बिट्टू,मुज़म्मिल खान,शहंशाह मियां,बब्बू नियाज़ी,ताहिर खान,मुन्नाअंसारी,सलमान शम्सी,मुजाहिद इस्लाम,अशरफ शम्सी,पप्पू,जमील,नदीम शम्सी, इस्तेखार शम्सी,जावेद,हनीफ खान,आसिफ शम्सी आदि उर्से ग़ौसे पाक की जिम्मेदारी अदा करेंगे।