भारत का नाम बदलने की चर्चा पर जैकी श्रॉफ की प्रतिक्रिया, भारत बोलने का…

एक्टर ने कहा कि देश का नाम कुछ भी हो, यहां के लोग हमेशा एक ही रहेंगे

मनोरंजन डेस्क: आप जानते होंगे कि संसद के आगामी विशेष सत्र के दौरान सरकार द्वारा इंडिया का नाम बदलकर भारत करने का प्रस्ताव लाया जा सकता है। सत्र 18-22 सितंबर तक निर्धारित है। इस पर अब जैकी श्रॉफ ने प्रतिक्रिया दी है. मंगलवार, 5 सितंबर को दिल्ली में एक कार्यक्रम में जैकी से इंडिया का नाम बदलकर भारत करने पर टिप्पणी करने के लिए कहा गया। एक्टर ने कहा कि देश का नाम कुछ भी हो, यहां के लोग हमेशा एक ही रहेंगे.

इंडिया का नाम बदलकर भारत करने की चर्चा पर जैकी श्रॉफ की प्रतिक्रिया

अटकलें जोरों पर हैं कि भारत को आधिकारिक तौर पर भारत के नाम से जाना जा सकता है। इस बीच, जैकी श्रॉफ दिल्ली में एक कार्यक्रम में शामिल हुए जहां उनसे इस पर प्रतिक्रिया मांगी गई। उन्होंने कहा, “भारत बोलना कोई बुरी बात तो नहीं है। इंडिया है तो इंडिया है, भारत है तो इंडिया है. मेरा नाम जैकी है, मुझे कोई जॉकी बोलता है, कोई जैकी बोलता है। मेरे नाम को इतना तोड़ देते हैं पर मैं नहीं बदलूंगा। हम कैसे बदलेंगे? नाम बदलेंगे हम थोड़ी बदलेंगे। नाम बदल सकते हैं लेकिन हम नहीं बदलेंगे)।

पूरे मामले पर एक नजर…

भारत का संविधान वर्तमान में देश को ‘इंडिया, दैट इज भारत…’ के रूप में संदर्भित करता है, लेकिन इसे केवल ‘भारत’ करने के लिए संशोधन करने की मांग बढ़ रही है। संविधान में संशोधन कर इंडिया का नाम भारत करने की मांग तेज हो गई है और सूत्रों का कहना है कि केंद्र इंडिया का नाम बदलने का प्रस्ताव ला सकता है।