मुठभेड़ में पुलिस ने दो गौ तस्कर किये गिरफ्तार , एक फरार

घेराबंदी करते ही पुलिस टीम पर बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी

बरेली । इज्जतनगर थाना क्षेत्र में शुक्रवार को विलय धाम के पास रात पुलिस और गो तस्करों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस दौरान पुलिस की गोली लगने से एक पशु तस्कर घायल हो गया। पुलिस ने दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। इनका तीसरा साथी भाग निकला।
पुलिस अधिकारियों को मिली थी सूचना कि दिल्ली से बिहार तक पशु तस्करी की घटनाओं को अंजाम देने वाले बदमाश बरेली के विलयधाम इलाके के पास हैं एकत्र प्रतिबंधित पशुओं को ले जा रहे हैं पैदल। पशु तस्कर गैंग से सीधा मुचैटा लेने को एसपी सिटी आईपीएस राहुल भाटी ने पूरे ऑपरेशन की कमान संभाल ली स्वयं घेराबंदी करते ही पुलिस टीम पर बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी ।
एसपी सिटी राहुल भाटी , सीओ थर्ड अनीता चौहान, एसएचओ इज्जतनगर जयशंकर सिंह, एसएचओ बिथरी चैनपुर संजय तोमर सहित भारी फोर्स के साथ विलयधाम पहुंच कर घेर लिया बदमाशों को यूपी के बरेली जिले के एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान के नेतृत्व में एसपी सिटी आईपीएस राहुल भाटी ने इन दिनों बदमाशों व खासकर पशु तस्करों के खिलाफ चलाया हुआ है ऑपरेशन हल्ला बोल ।
कई पशु तस्करों को गिरफ्तार कर बरेली शहर पुलिस पहुंचा चुकी है सलाखों के पीछे जिन बदमाशों से विलय धाम इलाके में पुलिस की मुठभेड़ हुई है, इसी गैंग के बदमाश दो दिन पहले इज्जतनगर इलाके में प्रतिबंधित पशुओं से भरी गाड़ी छोड़कर फरार हुए थे।
पुलिस की गोली लगने से घायल बदमाश कादिर अहमद के खिलाफ गोकशी से सम्बंधित मुकदमें यूपी से लेकर जम्मू कश्मीर तक दर्ज होने की बात सामने आई है।
एसपी सिटी राहुल भाटी ने बताया कि पुलिस को रात पौने 12 बजे जानकारी मिली कि विलय धाम के पास तीन युवक पशुओं को ले जा रहे हैं। पुलिस टीम मौके पर पहुंची। पुलिस को देखते ही एक बदमाश ने फायर झोंक दिया। जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश के पैर गोली लगी। पुलिस ने उसका दूसरा साथी भी पकड़ लिया गया।
पूछताछ में दोनों की पहचान नाजिम और कदीर अहमद के रूप में हुई। कदीर के पैर में गोली लगी थी। वह बिजनौर का रहने वाला है। नाजिम ने बताया कि फरार तीसरा साथी सागर है, जो मूल रूप से पंजाब का रहने वाला है।
उसने बताया इज्जतनगर थाना पुलिस ने नौ गोवंशीय पशु से भरा ट्रक पकड़ा था, वह तीनों ही लेकर जा रहे थे। ट्रक पकड़े जाने पर वह लोग भाग खड़े हुए। तब से पुलिस उनकी तलाश कर रही थी। एसपी सिटी ने बताया कि तीसरे आरोपी सागर की तलाश की जा रही है।