सड़क पर गड्‌ढे-गंदगी देखकर नाराज हुए सीएम योगी, जोनल अधिकारी हटे और सुपरवाइजर सस्‍पेंड

मंगलवार देर रात हुई सड़क की मरम्मत, देवा रोड पर RSS के कार्यक्रम में जा रहे थे मुख्‍यमंत्री

लखनऊ: राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के कार्यक्रम में शामिल होने देवा रोड गए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मटियारी चौराहे के पास जगह-जगह गड्ढे मिले तो सड़क किनारे जलभराव और गंदगी भी थी। कार्यक्रम की पहले से जानकारी होने के बाद भी सफाई नहीं हुई और आस-पास कूड़े के ढेर पाए गए। यह मामला उच्च स्तर पर गंभीरता से लिए जाने के बाद अधिकारी हरकत में आ गए।

नगर आयुक्त इन्द्रजीत सिंह के अलावा लोक निर्माण विभाग (प्रांतीय खंड) के अधिशासी अभियंता मनीष वर्मा भी मौके पर पहुंच गए। नगर आयुक्त ने लापरवाही करने पर नगर निगम जोन सात में तैनात अवर अभियंता अरुण मेहता और सफाई निरीक्षक देवेंद्र वर्मा विरुद्ध विभागीय कार्यवाही की संस्तुति की तो सुपरवाइजर अवधेश को सस्‍पेंड कर दिया। जबकि, देर रात जोनल अधिकारी मनोज यादव को हटाकर मुख्यालय से संबद्ध कर दिया गया। नगर आयुक्त ने बताया कि अभी कुछ अधिकारियों पर बुधवार को कार्रवाई होगी।

सड़कों पर गड्ढे को लेकर लोक निर्माण विभाग ने दी सफाई  

नगर आयुक्त ने बताया कि VIP मूवमेंट की जानकारी पहले ही दी जा चुकी थी, लेकिन अवर अभियंता, सुपरवाइजर और सफाई निरीक्षक ने लापरवाही की। इसके लिए अवर अभियंता व सफाई निरीक्षक के खिलाफ विभागीय कार्यवाही की संस्तुति और सुपरवाइजर को सस्‍पेंड कर दिया गया है। वहीं, सड़कों पर गड्ढा होने पर लोक निर्माण विभाग ने सफाई देते हुए कहा कि सड़क, लोक निर्माण विभाग की है। विभाग के मुख्य अभियंता मध्य जोन जीएम वर्मा का कहना है कि जिस सड़क से मुख्यमंत्री का काफिला निकला था, वह NHAI की है।