2024 Lok Sabha Elections: सूत्रों से मिली जानकारी, इस दिन शपथ लेंगे नरेंद्र मोदी, बीजेपी में होगा बड़ा फेरबदल!

2024 Lok Sabha Elections: सात चरणों में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव के नतीजे सभी के सामने आ चुके हैं. देश में तीसरी बार एनडीए गठबंधन की सरकार बनने जा रही है. सूत्रों की माने तो नरेंद्र मोदी आठ जून को रात 8 बजे शपथ ले सकते हैं. PM मोदी के तीसरे शपथ ग्रहण समारोह में कई नामचीन हस्तियों को निमंत्रण देने की योजना बनाई जा रही है. शपथ ग्रहण समारोह में भूटान, नेपाल और मॉरीशस के नेताओं को आमंत्रित किए जाने की संभावना है.

सात जून को एनडीए की बैठक

बता दें कि सात जून यानी शुक्रवार को सुबह 11 बजे NDA की बैठक बुलाई गई है. इसमें संसदीय दल के नेता शामिल होंगे. सात जून को पीएम मोदी को NDA के घटक दल का नेता चुना जाएगा. सूत्रों के अनुसार नरेंद्र मोदी 8 जून को प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं.

कई प्रदेश अध्यक्षों पर गिरेगी गाज

बता दें कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी बहुमत से दूर हैं लेकिन एनडीए गठबंधन ने पूर्ण बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया है. हालांकि, इन चुनावों में उत्तर प्रदेश में बीजेपी के निराशा हाथ लगी है. यूपी में इंडिया गठबंधन ने कमाल किया है. सूत्रों के अनुसार लोकसभा में खराब प्रदर्शन वाले BJP शासित राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों से अब इस्तीफा माँगा जा सकता है. उत्तर प्रदेश के BJP प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी से भी इस्तीफा लिया जा सकता है.