BJP विधायक धीरेंद्र सिंह ने सीएम योगी लिखा पत्र, सरकार से की ये बड़ी मांग

नई दिल्ली: गौतमबुद्ध नगर की जेवर विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी विधायक धीरेंद्र सिंह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है. बीजेपी विधायक धीरेंद्र सिंह ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार को पत्र लिखकर आग्रह किया कि गौतम बुद्ध नगर में जिन किसानों की जमीन अधिग्रहित की गई है, उनकी लंबित शिकायतों का तुरंत समाधान किया जाए.

नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए भूमि अधिग्रहण पर बातचीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले धीरेंद्र सिंह ने किसानों के मुद्दे पर लखनऊ में प्रस्तावित बैठक से पहले उत्तर प्रदेश सरकार के राजस्व बोर्ड के अध्यक्ष को पत्र लिखा है. उन्होंने कहा, ‘‘मैं गौतम बुद्ध नगर जिले के किसानों की लंबित शिकायतों को लेकर पत्र लिख रहा हूं. इन मुद्दों के कारण कृषक समुदाय में विरोध और अशांति पैदा हुई है, और यह महत्वपूर्ण है कि हम इनका शीघ्र समाधान करें.’’

किसानों की ये हैं प्रमुख मांग

जेवर के विधायक ने कहा कि गौतम बुद्ध नगर के किसान पिछले कुछ समय में अधिग्रहित की गई अपनी जमीन के बदले में विकसित भूखंड और बढ़े हुए मुआवजे की मांग कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि किसान खास तौर पर, विकास परियोजनाओं के लिए अधिग्रहित की गई जमीन के बदले में 10 प्रतिशत आवासीय भूखंड या उसके बराबर मुआवजा चाहते हैं. उन्होंने इस मामले में सरकार से तुरंत संज्ञान लेने मांग की है.

नोए़डा के जेवर में बन जेवर इंटरनेशनल एयर पोर्ट का काम युद्ध स्तर पर जारी है. जेवर में बन रहा एयरपोर्ट एशिया का सबसे बड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट होगा. जेवर एयर पोर्ट पर कैलिब्रेशन फ्लाइट की टेस्टिंग भी चुकी है. कैलिब्रेशन फ्लाइट नेविगेशन ऐड, रनवे पर लाइट की व्यवस्था और एयरस्पेस के प्रशिक्षण के लिए होती है.