Deoria Murder Case: देवरिया हत्याकांड का मुख्य आरोपी राइफल के साथ गिरफ्तार

मृतक प्रेमचंद यादव का ड्राइवर था नवनाथ मिश्र

Deoria Murder News: उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले रुद्रपुर थाना क्षेत्र में 2 अक्टूबर को फतेहपुर गांव के लेहरा टोला में हत्याकांड का मुख्य आरोपी नवनाथ मिश्रा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना में एक पक्ष ने पहले पूर्व प्रधान प्रेमचंद यादव की हत्या कर दी थी। इसके बाद दूसरे पक्ष की तरफ से सत्यप्रकाश दुबे के परिवार समेत पांच लोगों की धारधार हथियार व गोली मारकर हत्या कर दी। इस घटना में सत्यप्रकाश दुबे का बेटा अनमोल दुबे भी गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसका इलाज गोरखपुर के मेडिकल कॉलेज में चल रहा है।

देवरिया हत्याकांड में पुलिस ने 27 नामजद और 50 अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने इस घटना में शामिल 20 आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन मुख्य आरोपी फरार चल रहा था। जिसको पकड़ने के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही थी। आरोप है कि नवनाथ मिश्र ने मृतक सत्यप्रकाश दुबे समेत परिवार को राइफल से गोली मारकर हत्या की थी। नवनाथ मिश्रा पुत्र अमरनाथ मिश्रा फतेहपुर गांव का ही रहने वाला है और वह प्रेमचंद यादव का ड्राइवर था।

पुलिस ने नवनाथ मिश्रा को फतेहपुर टोला अभयपुर को रूद्रपुर स्थित मनौली तिराहे के पास से गिरफ्तार किया है। पूछताछ में नवनाथ मिश्र ने 2 अक्टूबर को घटना में शामिल होने की बात कबूल कर ली है। उसने पुलिस का बताया है कि प्रेमचंद यादव की राइफल से उसने सत्यप्रकाश दुबे व उसके परिवार के ऊपर 3 राउंड पायरिंग की थी। इस फायरिंग से सत्यप्रकाश दुबे के परिवार की मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी नवनाथ मिश्र की निशानदेही पर उसके घर के पास झाड़ियों में छिपाकर रखी गयी आलाकत्ल राइफल बरामद कर ली है।