रोटरी क्लब बरेली साउथ आयोजित करेगा 37वां विराट दशहरा मेला, मिलेंगी बेहतरीन सुविधाएं

27, 28 और 29 अक्टूबर को बरेली क्लब मेला ग्राउंड में आयोजित किया जाएगा मेला   

बरेली: रोटरी क्लब बरेली साउथ द्वारा इस साल 27, 28 और 29 अक्टूबर को बरेली क्लब मैदान में विराट दशहरे मेले का आयोजन किया जा रहा है। इस अवसर पर मेला डायरेक्टर रोहित जिंदल ने बताया कि 27 अक्टूबर को डांस बरेली डांस और फैंसी ड्रेस कंपटीशन का आयोजन किया जाएगा। 28 अक्टूबर को वॉइस ऑफ बरेली गायन प्रतियोगिता और ग्रुप डांस प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। वहीं, 29 अक्टूबर को बेस्ट कपल प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा और इसी दिन शहर की एक प्रतिष्ठित प्रतियोगिता मेला क्वीन का आयोजन किया जाएगा।

क्लब के चार्टर अध्यक्ष डॉक्टर आईएस तोमर ने बताया कि मेले के दौरान 28 अक्टूबर की शाम को विकलांग व्यक्तियों को ट्राई साइकिल का वितरण किया जाएगा। पूर्व मंडल अध्यक्ष रवि प्रकाश अग्रवाल ने बताया कि 27 अक्टूबर को सांस्कृतिक रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, जिसमें कलर्स चैनल के राइजिंग स्टार फ्रेंडशिप बैंड के शिवम मिश्रा और डांस ग्रुप की धमाकेदार प्रस्तुति रहेगी। 28 अक्टूबर को मशहूर साउथ इंडियन अभिनेत्री और डांस इंडिया डांस फेम  स्नेहा गुप्ता और ऊर्जा डांस ग्रुप की धमाकेदार प्रस्तुति रहेगी। 28 अक्टूबर को इंडियन अरशद खान कॉमेडी के किंग कोंग और रेडियो सिटी के लाइव परफॉर्मर अपनी प्रस्तुति देंगे। 29 अक्टूबर को सुपर साइको डीजे बैंड द्वारा अपना कार्यक्रम प्रस्तुत किया जाएगा।

घर बैठे खरीदिए मेले का टिकट

पूर्व मंडल अध्यक्ष डॉ. रवि मेहरा ने बताया कि मेले से होने वाली आमदनी का सदुपयोग शहर की गरीब लड़कियों की शादी, गरीबों की बीमारी खर्च और स्कूल विद्यार्थियों की पढ़ाई के ऊपर खर्च किया जाता है। पिछले अनेक वर्षों से रोटरीभवन के अंदर फिजियोथैरेपी सेंटर और जयपुर आर्टिफिशियल लिंब सेंटर चल रहा है, जोकि अपनी सेवाएं शहरवासियों को नि:शुल्क प्रदान कर रहा है। रोटरी क्लब बरेली साउथ के अध्यक्ष राकेश अग्रवाल ने जानकारी देते हुए कहा कि मेले को इस बार डिजिटल किया जा रहा है। टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर मेले का टिकट QR कोड के जरिए घर पर ही खरीदा जा सकता है। इसके लिए मेले में विशेष प्रवेश लाइन की प्रवेश व्यवस्था की जा रही है।

सह मेला निदेशक आशीष मल्होत्रा ने बताया कि मेले के तीनों दिन शानदार आतिशबाजी का आयोजन किया जा रहा है। इस बार विशेष रूप से सितारों की जंग और 21 तोपों की सलामी दी जाएगी। कुंभकरण, मेघनाथ और रावण के पुतलों का दहन 29 अक्टूबर की रात को 10:00 बजे किया जाएगा। सह मेला डायरेक्टर उमेश तलवार ने बताया कि इस बार मेले में बड़े साइज की 10 एलईडी लगाई जा रही हैं, जिससे दर्शक कहीं से भी मेले में होने वाले कार्यक्रमों को देख सकेंगे। मेले को डिजिटल बनाने का प्रयास किया जा रहा है।

बरेलीवासियों को मेले में मिलेगी फ्री 5G की सुविधा

सचिव हरीश मलिक ने बताया कि बच्चों के लिए एक आकर्षक किट जोन बनाया जा रहा है। किड्स जोन में नए तरीके के इलेक्ट्रॉनिक झूले लगाए जा रहे हैं। मेले में विभिन्न प्रकार के स्वादिष्ट अल्पाहार और भोजन के स्टाल लगाए जा रहे हैं। मेले में राजस्थानी फूड, चाइनीज फूड, साउथ इंडियन फूड और उत्तर भारत के विभिन्न व्यंजनों के साथ आइसक्रीम के स्टाल लगाए जा रहे हैं। डायरेक्टर राजीव बूबना ने बताया कि डिजिटल भारत के साथ चलते हुए इस बार मेले को भी डिजिटल करते हुए मेले को फ्री 5G जोन किया जा रहा है, जिससे मेले में आने वाले सभी लोगों को फ्री 5G की सुविधा मिल सकेगी।

इस दौरान मेला कोषाध्यक्ष विशाल अरोड़ा, क्लब कोषाध्यक्ष अनिल अग्रवाल, दिनेश चंद्र खंडेलवाल, प्रदीप मदवार, ध्रुव तिलक ,चरण कमल सिंह, संजय अग्रवाल, मनोज सेठी, अमरजीत सिंह, शिव परवाल, हिमांशु कौशिक, रमेश वार्ष्णेय, विभोर अग्रवाल, पंकज अग्रवाल, मनोज अग्रवाल, कपिल अग्रवाल आदि मौजूद रहे।