Bharat Jodo Nyay Yatra in UP: राहुल गांधी बोले- इंडिया गठबंधन की सरकार आने पर देशभर में सभी रिक्त सरकारी पदों होगी भर्ती

Bharat Jodo Nyay Yatra in UP: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा उत्तर प्रदेश मेन दाखिल हो चुकी है। बिहार से चंदौली के रास्ते उतर प्रदेश पहुंची यात्रा के मद्देनजर बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय को तिरंगा सौंपा। उत्तर प्रदेश के चंदौली पहुंचकर राहुल गांधी ने सैयदराजा शहीद स्मारक पर शहीदों को नमन किया। राहुल गांधी ने कहा एक विचारधारा- भाई को भाई से लड़ाती है और आपकी जेब से पैसा निकालकर चुनिंदा अरबपतियों को दे देती है। दूसरी विचारधारा- नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलती है और आपका हक आपको वापस लौटाती है।

युवाओं के साथ धोखा है अग्निवीर

मोदी सरकार की अग्निपथ योजना को युवाओं के साथ धोखा बताते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अग्निवीर को ना कैंटीन सुविधा मिलेगी, ना पेंशन मिलेगी और ना शहीद का दर्जा मिलेगा। यह युवाओं के साथ धोखा है। मोदी सरकार अग्निपथ योजना इसलिए लाई, ताकि देश के रक्षा बजट से पैसा हमारे जवानों की रक्षा, उनकी ट्रेनिंग और पेंशन में न जाए। रक्षा के सभी कॉन्ट्रैक्ट अडानी की कंपनी के पास हैं। मोदी सरकार हिंदुस्तान के बजट का पूरा पैसा अडानी को देना चाहती है। इसलिए अग्निवीर योजना लाई गई।

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार चाहती है कि सब लोग ठेके के मजदूर बनें। युवाओं को सेना, रेलवे और पब्लिक सेक्टर में नौकरी नहीं मिल रही, क्योंकि मोदी सरकार चाहती है कि युवा ठेके पर ही काम करें। आज हिंदुस्तान में दो-तीन अरबपतियों को पूरा फायदा मिल रहा है और युवाओं का ध्यान भटकाकर उनका भविष्य छीना जा रहा है। केंद्र में इंडिया की सरकार आने पर पूरे हिंदुस्तान में रिक्त पड़े सरकारी पदों पर भर्ती की जाएगी। राहुल गांधी ने कहा कुछ ही दिन पहले हमने किसानों के लिए एमएसपी की लीगल गारंटी दी है। हम कानूनी गारंटी देंगे कि हिंदुस्तान के किसानों को सही एमएसपी दी जाए। ऐतिहासिक क्रांतिकारी कदम है। तो मैं आपसे ये कहना चाहता हूं कि सामाजिक अन्याय हो रहा है, आर्थिक अन्याय हो रहा है, किसानों के खिलाफ अन्याय हो रहा है।