GATE परीक्षा में गोरखपुर विवि के विद्यार्थियों ने लहराया परचम

गोरखपुर: ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग यानि GATE एग्जाम में दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों से 13 विद्यार्थियों का चयन हुआ है। इन सभी परिणामों में विश्वविद्यालय के विभिन्न विषयों के छात्र-छात्राओं ने बड़ी संख्या में सफलता हासिल की है।

विश्वविद्यालय से गेट (GATE) परिणाम में सफल अभ्यर्थियों में मनोविज्ञान विभाग से प्रतीक रंजन तिवारी जैव तकनीकी विभाग से आयुष सिंह, प्रियंका, भौतिक विज्ञान विभाग से चन्दन रौनियार, अभिनव यादव, सुमैया परवीन, प्रियांशु सिंह, सत्यम डालमिया, आयुषी भटनागर रसायन विभाग से अंकित कुमार गुप्ता, चंद्रशेखर मौर्या वनस्पति विज्ञान में इरफ़ान, शिवांगी, नशरा गणित विभाग से शिवम् कुमार मिश्रा शामिल हैं।

कुलपति प्रो. पूनम टण्डन ने विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों की इस शानदार उपलब्धि पर हर्ष जताते हुए कहा कि यहाँ के छात्रों में अपार संभावनाएँ हैं और उन्होंने हाल के गेट परीक्षा परिणाम में सफलता प्राप्त कर इसे प्रमाणित भी किया। बड़े पैमाने पर विद्यार्थियों को मिली सफलता से विश्वविद्यालय के गौरव में अभिवृद्धि हुई है। गेट में सफल अभ्यर्थियों से अन्य छात्रों को प्रेरणा मिलेगी और इससे विश्वविद्यालय में प्रतियोगी परीक्षाओं के प्रति एक वातावरण तैयार होगा। विश्वविद्यालय में प्रतियोगी परीक्षाओं के प्रति छात्रों का रुझान बढ़ाने के लिए कोचिंग क्लासेज़ और अभिमुखन कार्यक्रम नियमित रूप से संचालित किए जाने का प्रयास किया जाएगा।