प्रयागराज-वाराणसी में तेज बारिश, बांदा-चित्रकूट में गिरे ओले गिरे; दो दिन बारिश का अलर्ट

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में मौसम ने एक बार फिर करवट बदली है। लखनऊ, प्रयागराज और वाराणसी समेत सात शहरों में गरज-चमक के साथ बारिश हुई। बारिश के चलते हल्की ठंडी फिर लौट आई है। वहीं, बांदा और चित्रकूट जिले में ओलावृष्टि हुई है। मौसम विभाग ने मंगलवार को प्रदेश के 25 जिलों में बारिश और 11 जिलों में ओले गिरने का अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के अनुसार, 15 फरवरी यानी अगले 2 दिन बारिश का दौर जारी रहने वाला है। इसके बाद मार्च तक गर्मी की शुरुआत हो सकती है। इससे पहले यूपी में 6 फरवरी तक अलग-अलग शहरों में बारिश हुई थी। तब उसके चलते ठंड बढ़ी थी।

इन जिलों में हुई सबसे ज्‍यादा बारिश

लखनऊ में सोमवार देर रात करीब 1 से 2 बजे के बीच गरज-चमक के साथ हल्की बूंदाबांदी हुई। यह दौर करीब 2 घंटे तक जारी रहा। राजधानी में सुबह के मौसम में बारिश का असर दिखा। सुबह से ठंडी हवाएं चल रहीं हैं। वाराणसी में भी तड़के आंधी, गरज और चमक के साथ जोरदार बारिश हुई। हवा 60-65 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही है। सबसे ज्यादा बारिश चंदौली, मीरजापुर, सोनभद्र और भदोही में हो रही है। बारिश सुबह साढ़े 5 बजे से हो रही है। इसके अलावा, प्रयागराज में भी सुबह से तेज बारिश का दौर जारी है। यहां तेज हवाएं चल रहीं हैं।