I.N.D.I.A. Alliance: सपा-कांग्रेस के बीच हुई समन्वय बैठक, जानिए क्या हुई बातचीत

I.N.D.I.A. Alliance: देश और प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा को हराने के लिए विपक्षियों ने इंडिया गठबंधन बनाया है। उत्तर प्रदेश में इस गठबंधन को मजबूती देते हुए सपा-काँग्रेस के बीच सीट शेयरिंग पर बात फाइनल हो चुकी है। यूपी में काँग्रेस पार्टी 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीं, बची हुई 63 सीटों पर समाजवादी पार्टी अपने प्रत्याशी उतारेगी।

यूपी में चुनावी रणनीतियों को और धार देने के लिए आज सपा मुख्यालय में दोनों ही दलों के पदाधिकारियों के बीच समन्वय बैठक हुई। इंडिया गठबंधन के सहयोगी दल समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से यूपी कांग्रेस प्रभारी अवनीश पांडे ने मुलाकात की। आगामी 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर की दोनों दलों के बीच चर्चा हुई। मुलाकात के दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय भी मौजूद थे।

कांग्रेस विधान मंडल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना, कांग्रेस नेता पीएल पुनिया भी बैठक में मौजूद रहे। अविनाश पांडे ने कहा है की उत्तर प्रदेश में हम पूर्ण समन्वय के साथ आगे बढ़ने को समर्पित हैं। भाजपा के अन्याय और अत्याचार के ख़िलाफ़ उठी हुंकार पूरे देश में गूंजेगी। एक-एक भारतीय को जागृत करेंगे। सबको न्याय का रास्ता दिखाएंगे।