Lucknow Akbar Nagar Case: पत्थरबाजी मामले में पुलिस ने 7 नामजद के खिलाफ दर्ज़ की FIR

Lucknow Akbar Nagar News: लखनऊ के अकबरनगर इलाके में पत्थरबाजी के मामले में लखनऊ पुलिस अब एक्शन मोड में आ गई है। पुलिस ने पत्थरबाजी के मामले में 7 नामजद और सैकड़ों अज्ञात लोगों के विरुद्ध FIR दर्ज की है। लखनऊ विकास प्राधिकरण के संजीव कुमार ने महानगर कोतवाली में इसकी FIR दर्ज कराई है।

आईपीसी की धारा 147, 186, 336, 332, 353, 427, सार्वजानिक संपत्ति अधिनियन की धारा 2 व 3 और दंड विधि अधिनियम की धारा 7 के तहत देर रात प्राथमिकी दर्ज की गई है। इस मामले में हबिदुल, अरशद वारसी, मो. नौशाद, फज़ल अहमद, मो0 सैफ खान, आदिल इस्तियाक, रेहान अली समेत सैकड़ों की भीड़ पर FIR दर्ज की गई है।

बता दें कि पत्थरबाजी मामले में पुलिस की 2 गाड़ियां व LDA प्रशासन का पोकलैंड क्षतिग्रस्त हुआ था। रविवार शाम को ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के दौरान 4 मंजिला इमारत गिरने के बाद बवाल हुआ था। स्थानीय लोगों ने इमारत गिरने से कई लोगों की मौत की अफवाह फैलाई थी। बता दें 31 मार्च तक स्टे होने के बाद भी रविवार को एलडीए की टीम धवस्तीकरण के लिए पहुंची थी। टीम बुलडोजर से अवैध बने सम्राट फर्नीचर के मालिक बारीक का 4 मंजिला गोदाम तोड़ने गई थी। इस दौरान छत गिरने से 4-5 लोग घायल हो गए। इसी दौरान अफवाह उड़ा दी गई कि मलबे में 4 से 5 लोग दब गए हैं।

इस अफवाह के बाद सैकड़ों की संख्या में लोग इकठ्ठा हो गए और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पथराव करने लगे। जिसके जवाब में पुलिस ने भी पत्थर फेंके, वहीं मौके पर LDA वीसी इंद्रमणि त्रिपाठी भी पहुंचे थे। स्थानीय लोगों का कहना है कि कोर्ट ने किसी भी तरह की कार्रवाई करने के लिए 31 मार्च तक रोक लगी है लेकिन अधिकारी मकान तोड़ने पहुंच गए।