गोरखपुर यूनिवर्सिटी में आठ करोड़ की लागत से तैयार होगा नया परीक्षा एवं मूल्यांकन भवन

कुलपति ने निर्माण स्थल का निरीक्षण कर कहा- परीक्षा संबंधित कार्यों का होगा सुचारू संचालन

गोरखपुर: दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में एक नए परीक्षा एवं मूल्यांकन भवन का निर्माण किया जाएगा। नए भवन का निर्माण 8.22 करोड़ की लागत से प्राचीन इतिहास विभाग के पास किया जाएगा।

कुलपति प्रो. पूनम टंडन ने निर्माण स्थल का निरीक्षण करते हुए बताया कि इस निर्माण के लिए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा 822.26 लाख रुपये की प्रशासकीय एवं वित्तिय स्वीकृति प्राप्त हो गयी है। इसके साथ ही 308.3475 लाख की धनराशि को इस कार्य के लिए रिलीज भी कर दिया गया है। इस कार्य के लिए शासन द्वारा कार्यदायी संस्था उत्तर प्रदेश राज्य निर्माण सहकारी संघ लिमिटेड, लखनऊ को नामित किया गया है।

अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगा भवन

कुलपति प्रो. टंडन ने कहा कि इस भवन के निर्माण से मूल्यांकन और परीक्षा से संबंधित अन्य कार्यों के संचालन में सहूलियत होगी। करीब 2200 वर्ग मीटर में निर्मित होने वाले दो मंजिला भवन का प्रयोग परीक्षा एवं मूल्यांकन से संबंधित कार्य में किया जाएगा। अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस इस भवन में ऑटोमेटिक फायर अलार्म सिस्टम और दीमक प्रतिरोधी क्षमता होगी।

कुलपति ने महामहिम कुलाधिपति एवं राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि छात्रहित में विश्वविद्यालय की मूलभूत सुविधाओं को बढ़ाने की दिशा में कार्य किया जा रहा है।