रामपुर को 684 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात, सीएम योगी बोले- लोगों की जमीन कब्जा कर बनाई यूनिवर्सिटी

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने गिनाईं डबल इंजन की सरकार की उपलब्धियां

रामपुर: सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने बिना नाम लिए आजम खां के ड्रीम प्रोजेक्ट जौहर यूनिवर्सिटी पर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि लोगों की जमीन हड़प कर यूनीवर्सिटी बना दी गई, जबकि हमने लोगों को जमीन की कीमत का चार गुना अधिक पैसा देकर जमीन खरीदी है।

मुख्‍यमंत्री योगी ने कहा कि मंडल के लिए राजकीय विश्वविद्यालय का शिलान्यास भी किया है। डबल इंजन सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि आज पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है। जनसभा के दौरान उन्होंने अबकी बार चार सौ के पार का नारा भी लगवाया।

रामपुरी चाकू का किया जिक्र

सीएम योगी ने शनिवार (16 मार्च) को राजकीय फिजिकल कॉलेज स्टेडियम ग्राउंड में जनता का अभिवादन स्वीकार किया। इसके बाद उन्होंने रामपुरी चाकू को धार दिए जाने का जिक्र करते हुए रामपुर में 684 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। रामपुर की पहचान रामपुरी चाकू से थी और कुछ लोग चाकू का इस्तेमाल जेब कतरने में करते थे और हमने उसी चाकू का इस्तेमाल सबको सुरक्षा प्रदान करने में कर दिया।

Image

उन्‍होंने कहा कि इसी रामपुर में जबरन गरीबों की जमीन पर कब्जा किया जाता था, आज उनका पुनर्द्धार और पुनर्वास किया जा रहा है। बोले-हमारा रामपुर फिर से नई पहचान के साथ आगे बढ़ रहा है। वायलिन से संगीत की लहरियां रामपुर घराने की पहचान को फिर से पुनर्जीवित करने का काम कर रही हैं। कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों में एक नया विश्वास भरा है। दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ा है कहा कि यह केवल नरेंद्र मोदी का सम्मान नहीं बढ़ा है। बल्कि 140 करोड़ देशवासियों का सम्मान बढ़ा है।

सूबे के मुखिया ने कहा कि नक्सलवाद, उग्रवाद, आतंकवाद समाप्त हो गया है। इंफ्राटक्चर के कार्यों में हाईवे, रेलवे, वॉटर वे और एयरपोर्ट बने हैं। उन्‍होंने कहा कि मूंढपांडे एयरपोर्ट का लाभ मुरादाबाद वालों से ज्यादा रामपुर वालों को लाभ मिलेगा क्योंकि यह एयरपोर्ट रामपुर से बहुत करीब है। जोड़ा कि बाईपास दूरी और कम कर देगा उसका शिलान्यास हो गया है। कहा कि प्रदेश उद्योग, आईआईटी, आईएम, हाईवे सिक्स लेन, मेट्रो के क्षेत्र में नई पहचान बना रहा है, वर्ल्ड क्लास इंफ्रास्ट्रक्चर है। उत्तर प्रदेश में 56 लाख लोगों को आवास मिल गया।

Image

सर्किट हाउस का नाम रखा संत शिरोमणि रविदास जी के नाम पर

इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, कृषि राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख, सांसद घनश्याम सिंह लोधी, शहर विधायक आकाश सक्सेना, शाहबाद विधायक राजबाला, स्वार विधायक शफीक अहमद अंसारी, ख्याली राम लोधी, एमएलसी हरि सिंह ढिल्लो, जिलाध्यक्ष हंसराज पप्पू आदि मौजूद रहे। सांसद और जिलाध्यक्ष की मांग पर मुख्यमंत्री ने नए बने सर्किट हाउस का नाम संत शिरोमणि रविदास जी के नाम पर रख दिया।