बाबा नीम करोली धाम से अयोध्या के लिए रोडवेज बस सेवा शुरू, जानें इसके बारे में

नई दिल्ली: बाबा नीम करोली धाम से अयोध्या के लिए सीधी रोडवेज बस सेवा शुरू हो गई है। अयोध्या में भगवान राम का मंदिर बनने के बाद फर्रुखाबाद से भी सीधी बस सेवा की मांग जनता की तरफ से लगातार की जा रही थी। मंगलवार को सांसद मुकेश राजपूत ने हरी झंडी दिखाकर रोडवेज बस को रवाना किया। बस में ऑनलाइन टिकट सेवा भी उपलब्ध रहेगी। क्या है बस की टाइमिंग

मिली जानकारी के अनुसार,  अयोध्या के लिए जाने वाली बस सुबह साढ़े पांच बजे थाना कादरीगेट क्षेत्र में स्थित फर्रुखाबाद रोडवेज बस अड्डा से रवाना होकर सुबह 6:20 बजे बाबा नीम करोली धाम पहुंचेगी। दस मिनट रुकने के बाद वहां से फिर फर्रुखाबाद आयेगी। जिसके बाद सुबह लगभग 7:30 बने अयोध्या को निकलेगी। जो कि कन्नौज होते हुए एक्सप्रेसवे से लखनऊ दोपहर 12:45 बजे पहुंचेगी। 5 मिनट रुकने के बाद लखनऊ से चलकर 3:55 बजे अयोध्या धाम पहुंचेगी। वहीं 20 मिनट रुकने के बाद 4:15 पर अयोध्या से रवाना होगी और रात 12:40 पर फर्रुखाबाद पहुंचेगी।

बस में लगेगा साधारण किराया

अधिकारियों ने बताया कि पहली बार अयोध्या ले जाने के लिए बस की कमान चालक सत्यवीर यादव और परिचालक अंकित यादव को दी गई है। यह बस प्रतिदिन चलेगी और इसमें यात्रियों की सहूलियत के लिये बेहतर इंतजाम किए गए हैं। ऑनलाइन टिकट सेवा भी उपलब्ध रहेगी। किराया भी साधारण रहेगा।

सांसद मुकेश राजपूत ने कही ये बात

सांसद मुकेश राजपूत ने कहा कि जनता की लगातार मांग थी उसी के अनुरूप भगवान राम के सीधे दर्शन करने के लिए बस सेवा शुरू की गई है। यह बस बाबा नीबकरोरी धाम के दर्शन कराते हुए प्रतिदिन जनपद वासियों को अयोध्या धाम ले जाएगी। उन्होंने कहा कि फर्रुखाबाद के पर्यटन क्षेत्र को अब नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने का काम किया जाएगा। सांसद मुकेश राजपूत ने कहा कि आने वाले समय में संकिसा से सारनाथ तक बस सेवा शुरू करने का लक्ष्य रखा है।