Unnao Accident: उन्नाव सड़क हादसे पर अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार से मांगे कई जवाब

Akhilesh Yadav on Unnao Accident: उत्तर प्रदेश के उन्नाव में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर हुए दर्दनाक हादसे को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा हैं. उन्होंने हादसे में हुई मौतों के लिए बीजेपी सरकार को जिम्मेदार बताते हुए कई सवाल उठाए हैं.

अखिलेश यादव ने इस हादसे को लेकर पार्किंग व्यवस्था से लेकर सीसीटीवी की निगरानी, नियमित पेट्रोलिंग, एंबुलेंस सर्विस से लेकर टोईंग व्यवस्था तक को लेकर सवाल उठाए और सरकार ने इन तमाम बिंदुओं पर जवाब मांगा है.

उन्नाव हादसे पर अखिलेश यादव ने उठाए सवाल

सपा अध्यक्ष ने एक्स पर लिखा- ‘लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर हुए हादसे में 18 लोगों की मौत का कारण भाजपा सरकार की लापरवाही है. ये जाँच का विषय है कि:

– एक्सप्रेसवे पर विशेष पार्किंग जोन की व्यवस्था होते हुए भी, कोई वाहन बीच रास्ते में क्यों खड़ा हुआ था.

– ⁠CCTV के लगे रहने के बावजूद खड़े वाहन की निगरानी में चूक कैसे हुई. क्या CCTV काम नहीं कर रहे थे.

– ⁠हाई-वे पुलिस कहाँ थी, क्या नियमित पेट्रोलिंग नहीं हो रही थी.

– ⁠इस हादसे के बाद हाईवे एम्बुलेंस सर्विस कितनी देर में पहुँची और हताहतों के संबंध में उसकी भूमिका क्या रही.

– ⁠यदि गाड़ी खराब होने के कारण खड़ी थी, तो उसे टोइंग सहायता क्यों नहीं पहुंची.

– ⁠एक्सप्रेसवे पर प्रतिदिन करोड़ों रूपये लिए जाते हैं, वो पैसा एक्सप्रेसवे के व्यवस्थापन और प्रबंधन में न लग कर, क्या कहीं और जा रहा है.

भाजपा सरकार इन प्रश्नों का सिलसिलेवार उत्तर दे.’

आपको बता दें कि उन्नाव में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर बेहटा मुजावर थाना क्षेत्र के गढ़ा गांव में दिल्ली से बिहार की ओर जा रही एक डबल डेकर बस ने दूध के कंटेनर में पीछे से टक्कर मार दी. इस हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई है जबकि 30 से ज़्यादा लोग घायल हैं. ये टक्कर इतनी ज़ोरदार थी कि बस पलट गई.