Read in App

Daily Insider Desk
• Thu, 14 Jul 2022 10:17 am IST

मनोरंजन

फिनटेक स्टार्टअप हाइपरफेस ने सीड फंडिंग में जुटाए $9 मिलियन

क्रेडिट कार्ड ने एक सर्विस प्लैटफॉर्म हाइपरफेस के रूप में सीड फंडिंग में $9 मिलियन प्राप्त किए हैं। राउंड का नेतृत्व 3one4Capital और Flipkart Ventures ने किया था। इसमें शामिल होने वाले मौजूदा इनवेस्टर्स में ग्रो एंड रीबैलेंस एंजेल कम्युनिटी के नए कपल के साथ बेटर कैपिटल और ग्लोबल फाउंडर्स कैपिटल शामिल हैं।

सह-संस्थापक ऐश्वर्या जयशंकर के अनुसार हाइपरफेस अपने प्रोडक्ट को मजबूत करने और एक मजबूत टीम बनाने के लिए धन का उपयोग करेगा। उन्होंने यह भी कहा कि धन का उपयोग प्रोडक्ट इनोवेशन और बिजनेस डेवलेपमेंट के लिए भी किया जाएगा।

3one4 कैपिटल के मैनेजिंग पार्टनर प्रणव पाई ने कहा, "क्रेडिट कार्ड प्रोग्राम मैनेजमेंट एक यूनिकली वैल्यूएबल फिनटेक वर्टिकल है, जो अलग-अलग यूजर एक्सपीरिएंस का समर्थन करने के लिए कई स्टेकहोल्डर्स को एक साथ लाता है। हाइपरफेस की टीम ने अंतरिक्ष में निश्चित प्लेटफॉर्म बनाने के लिए अपनी गहरी डोमेन विशेषज्ञता का इस्तेमाल किया है।

पूर्व बैंकर जयशंकर और रामनाथन आरवी ने 2021 में बेंगलुरु स्थित हाइपरफेस की सह-स्थापना की।

फंडिंग की घोषणा ऐसे समय में हुई है जब आरबीआई द्वारा फिनटेक खिलाड़ियों को हाल ही में स्पष्टीकरण भेजा गया था, जिसमें प्रीपेड भुगतान उपकरणों (पीपीआई) जैसे प्रीपेड कार्ड और वॉलेट में क्रेडिट लाइनों को लोड करने पर रोक लगा दी गई थी, यह एक ऐसा कदम था, जो बिजनेस मॉडल के लिए एक झटका था। स्लाइस, यूनी, क्रेडिटबी, पेयू के लेजीपे आदि जैसे खिलाड़ी।

ऐश्वर्या जयशंकर ने कहा, "आरबीआई (भारतीय रिजर्व बैंक) के प्लग को कसने के साथ, हम फिनटेक से भी अपने क्रेडिट कार्ड स्टैक की बहुत अच्छी मांग देख रहे हैं।" कंपनी ने पहले कुणाल शाह, अमारा कैपिटल, जीएफसी और बेटर कैपिटल सहित प्रमुख स्वर्गदूतों से निवेश जुटाया है।