Read in App

Daily Insider Desk
• Sat, 16 Jul 2022 1:45 pm IST


बची चाय की पत्ती का कैसे करें इस्तेमाल, एक बार फॉलो किया तो रोज करने लगेंगे फॉलो

अक्सर हम चाय बनाते हैं और चाय बनाने के बाद इसकी पत्ती को फेंक देते हैं, लेकिन हम इस चाय की पत्ती का इस्तेमाल खाद बनाने में कर सकते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं की इस चाय का इस्तेमाल स्किन केयर रुटीन में भी किया जा सकता है और इससे काफी गहरा असर आपको देखने को मिलने वाला है। इससे आप कोहनी के कालेपन। घुटने के कालेपन को भी दूर कर सकते हैं। चलिए आज जानते हैं की चाय की पत्ती का इस्तेमाल कैसे करना है।

स्किन के दाग धब्बों को दूर करे
बची हुई चाय आपके स्किन रुटीन में प्रयोग में आ सकती है। स्किन पर चाय पत्ती का इस्तेमाल करने के लिए इसे अच्छी तरह धो लें। इसमें आप चावल का आटा और टमाटर का रस भी मिला सकते हैं। इसके इस्तेमाल के 20 मिनट बाद आप अपना फेस वॉश कर लें। 

फटी एड़ियों पर करें इस्तेमाल
अगर आपकी एड़ियां फटी हुई हैं तो आप चाय की पत्ती से इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आप चाय पत्ती को धो लें फिर इसमें ओट्स मिलाएं साथ ही नारियल के तेल की कुछ बूंदे मिलाकर इसका इस्तेमाल करें। बाद में गुनगुने पानी से पैर धो लें। 

कोहनी काक कालापन करे दूर
अगर आपकी कोहनी काली हो गई है तो आप चायपत्ती का इस्तेमाल कर सकते हैं। बची चाय पत्ती को दरदरा पीसकर धूप में सुखा लें। फिर जरूरत पड़ने पर थोड़ा बेकिंग सोड़ा और नींबू मिक्स करके रगड़े इससे भी आपका हाथ का कालापन दूर हो जाएगा।