Read in App

Daily Insider Desk
• Sat, 16 Jul 2022 5:43 pm IST

ब्रेकिंग

यशवंत सिन्हा ने मुलायम सिंह को बताया था आईएसआई का एजेंट, आज अखिलेश कर रहे समर्थन: शिवपाल यादव

लखनऊ। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने अखिलेश यादव के निर्णय को लेकर एक बार फिर निशाना साधा है। उन्होंने अखबार की एक कटिंग शेयर करते हुए लिखा है कि यशवंत सिन्हा ने कभी मुलायम सिंह यादव को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई का एजेंट बताया था। आज अखिलेश यादव उन्ही यशवंत सिन्हा का समर्थन कर रहे हैं। इस संबंधन में उन्होंने अखिलेश यादव को एक पत्र भी लिखा है।


शिवपाल सिंह यादव ने अखिलेश यादव को लिखे पत्र में कहा है कि यह एक बेहद गंभीर और संवेदनशील मामला है। यह नियति की अजीब विडंबना है कि समाजवादी पार्टी को राष्ट्रपति चुनाव में उस व्यक्ति का समर्थन करना पड़ रहा है, जिसमें हमारे अभिभावक और प्रेरणा के स्त्रोत मुलायम सिंह यादव को उनके रक्षा मंत्री रहते समय पाकिस्तान की गुप्तचर संस्था आईएसआई का एजेंट बताया था। उन्होंने अखिलेश से कहा है कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि समाजवादी पार्टी को एक अदद समाजवादी विरासत वाला नाम नहीं मिला है।


शिवपाल ने लिखा है कि उन्हें यह कहते हुए बेहद दुख और क्षोभ हो रहा है कि जो समाजवादी कभी नेताजी के अपमान पर आग बबूला हो जाते थे, आज उसी की विरासत के लोग नेताजी को अपमानित करने वाले व्यक्ति का राष्ट्रपति चुनाव में समर्थन कर रहे हैं। ऐसा लगने लगा है कि समाजवादी पार्टी मजाक का पात्र बनकर रह गई है। उन्होंने अखिलेश से कहा है कि मुझे अपनी सीमायें पता है, आप समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष हैं, ऐसे में मेरा सुझाव है कि इस मामले का संज्ञान लें और अपने निर्णय पर पुनर्विचार करें।