Read in App

Daily Insider Desk
• Wed, 13 Jul 2022 9:03 pm IST


अपर आयुक्त न्यायिक ने पशुपति नाथ सहित बाबा बनखंडी नाथ मंदिर का निरीक्षण कर दिए, दिशा निर्देश

बरेली: मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे के निदेशानुसार अपर आयुक्त न्यायिक प्रीति जायसवाल ने श्रावण माह में कांवड़ यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं द्वारा मंदिरों में जलाभिषेक के लिए व्यवस्थाओं का पशुपति नाथ मंदिर व बाबा बनखंडी नाथ मंदिर परिसर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उनके साथ एडी हेल्थ  दीपक ओहरी, मुख्य सफाई एवं खाद्य निरीक्षक अनिल कुमार दुबे, नगर निगम के अधिशासी अभियंता निर्माण खंड दिलीप कुमार, सहायक अभियंता  मुकेश शाक्य एवं सहायक अभियंता  पंकज रस्तोगी सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।
अपर नगर आयुक्त ने नगर निगम को निर्देश दिए कि मंदिर के आस पास साफ सफाई की व्यवस्था दिन में दो बार कराई जाए। उन्होंने नगर निगम को निर्देश दिए की दोनों मंदिरों में मोबाइल शौचालय लगाए जाएं। उन्होंने एडी हेल्थ से कहा कि दोनों मंदिरों में स्वास्थ्य से संबंधित कैंप भी लगाए जाएं। उन्होंने पुलिस व्यवस्था को दुरुस्त रखने के भी निर्देश दिए। उन्होंने विद्युत विभाग को निर्देश दिए कि मंदिरों के आस पास लटकते हुए तारों को तत्काल ठीक कराया जाए।          
अपर आयुक्त न्यायिक प्रीति जायसवाल को दोनों मन्दिरों के पुजारियों ने अवगत कराया कि मंदिर के आने व जाने वाला रास्ता मरम्मत योग्य है तथा पानी के टैंकर की भी आवश्यकता है, विद्युत व्यवस्था भी ठीक है तथा कांवड़ियों के लिए ठहरने की भी उचित व्यवस्था है। अपर आयुक्त ने नगर निगम के सहायक अभियंता को निर्देश दिए कि दोनों मंदिरों के आने व जाने वाले रास्तों को तत्काल ठीक कराया जाए और पानी के टैंकर की भी व्यवस्था की जाए। उन्होंने बाबा बनखंडी नाथ मंदिर के पुजारी से कहा की मंदिर के प्रांगण में बन रहा पानी के पांड के कार्यों को रुकवा कर चारों तरफ से बैरीकेटिंग भी कराई जाए। उन्होंने दोनों मंदिरों के पुजारियों से कहा की कांवड़ यात्रा में श्रृद्धालुओं को ठहरने से संबंधित बैनर भी लगाए जाएं।