Read in App

Daily Insider Desk
• Fri, 15 Jul 2022 1:30 pm IST

मनोरंजन

जब एक-दूसरे के लिए फूल भी खरीद नहीं पाते थे शाहरुख और गौरी, दिया करते थे हैंड-मेड कार्ड्स

बॉलीवुड के पावर कपल शाहरुख खान और गौरी खान की शादी को तीन दशक हो चुके हैं और वे दूसरों के लिए कपल गोल्स सेट करते हैं। दोनों की जोड़ी ने इस भ्रम को भी तोड़ा है कि शोबिज की दुनिया में शादियां लंबी नहीं चलतीं। हालांकि किसी भी कपल की तरह दोनों ने अपने रिश्ते में उतार-चढ़ाव का अनुभव किया है। कपल के लिए चीजें हमेशा आसान नहीं थीं।

शाहरुख खान और गौरी खान दोनों एक दूसरे के साथ तब से हैं, जब उनके पास कुछ भी नहीं था। क्या आप जानते हैं कि उनकी जिंदगी में एक ऐसा दौर भी आया था, जब उनके पास इतने पैसे नहीं थे कि एक-दूसरे के लिए फूल भी खरीद सकें। इस बात का खुलासा खुद शाहरुख खान ने किया था। 2018 में एक साक्षात्कार के दौरान शाहरुख खान ने खुलासा किया कि बॉलीवुड में बड़ा नाम बनने से पहले वो एक स्ट्रगलिंग एक्टर थे, जो अपनी रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे थे।

शाहरुख खान और गौरी दोनों गिफ्ट या फूल नहीं खरीद सकते थे। उनके पास इतना पैसा नहीं था कि वे रेस्टोरेंट जा सकें या छोले भटूरे जैसा स्ट्रीट फूड खा सकें। उन्होंने कहा,'पहले न तो मैं और न ही गौरी एक-दूसरे के लिए अच्छा गिफ्ट खरीद सकते थे। एक समय था जब हम एक दूसरे के लिए फूल भी नहीं खरीद सकते थे। हमारे पास होटल जाने और छोले भटूरे का खर्च उठाने के लिए पैसे नहीं थे।"

हालांकि फाइनैंनशियल समस्याओं ने उनकी रोमांटिक लाइफ पर कोई असर नहीं डाला। उस दौरान उनके पास महंगे गिफ्ट नहीं थे देने के लिए या एक लक्जरी लाइफ नहीं थी लेकिन फिर भी वे एक दूसरे को हैंडमेड गिफ्ट दिया करते थे। उसी बातचीत के दौरान शाहरुख खान ने कहा कि वो हैंडमेड गिफ्ट सबसे अच्छे थे, जो उन्होंने किसी को दिए थे। उन्होंने कहा,"जब हम स्टूडेंट थे तब भी हम एक दूसरे को बर्थ-डे पर कार्ड दिया करते थे। जो हमने एक-दूसरे के लिए बनाए थे और मुझे लगा कि जो कार्ड मैंने (गौरी के लिए) बनाए थे, वे बहुत क्रिएटिव थे। वे सबसे अच्छे गिफ्ट थे, जो मैंने कभी किसी को दिए।"

बता दें कि शाहरुख खान और गौरी ने 25 अक्टूबर, 1991 को पारंपरिक हिंदू रिती-रिवाजों में शादी के बंधन में बंधे थे। दोनों के साथ में तीन बच्चे हैं, आर्यन 1997 में पैदा हुए थे, और सुहाना जो 2000 में पैदा हुई थीं। उनका तीसरा बच्चा, बेटा अबराम 2013 में सरोगेसी के जरिए पैदा हुआ था।