Read in App

Daily Insider Desk
• Tue, 24 Jan 2023 7:18 pm IST

एक्सक्लूसिव

डेली इनसाइडर की खबर का असर, अजय स्वीट्स पर FSDA का छापा

फतेहपुर: डेली इनसाइडर ने सहायक आयुक्त खाद्य द्वितीय देवेंद्र पाल सिंह से फंगस लगी पेटीज का मामला उठाया तो टीम ने अजय स्वीट्स के यहां छापेमारी करते हुए सैंपल लिए। टीम का नेतृत्व स्वयं देवेंद्र पाल सिंह ने किया। इस दौरान खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन (FSD) के कई अधिकारी मौजूद रहे। इसके साथ ही बिंदकी तहसील में एक़्वा प्योर से पानी की जांच की। दोनों जगह से सैंपल लेकर जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया है।

आईटीआई रोड स्थित अजय स्वीट्स एंड लेमन चीज बेकर्स के यहां फंगस लगी पेटीज की जानकारी मिली थी। इसकी सूचना एफएसडीए के सहायक आयुक्त खाद्य द्वितीय देवेंद्र पाल सिंह को दी गई। कुछ ही देर में देवेंद्र पाल सिंह पूरी टीम के साथ मौके पर जा पहुंचे। यहां पर उन्होंने करीब डेढ़ से दो घंटे तक सघन जांच की। स्टोर में रखी पेटीज को देखा और संदेह के आधार पर नमूना लेकर उसे खाद्य प्रयोगशाला भेजा।

बिंदकी तहसील में भी हुई कार्यवाही

सहायक आयुक्त खाद्य ने बताया कि उन्होंने बेकर्स की रसोई भी देखी। जांच रिपोर्ट आने पर नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही होगी। इसी तरह बिंदकी तहसील में भी कार्यवाही की गई। यहां के जेएस गौतम इंटरप्राइजेज मौहार के यहां टीम पहुंची। टीम ने एक्वा प्योर पैक्ड ड्रिंकिंग वॉटर से पानी का नमूना लिया। खाद्य टीम में मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी सीएल यादव एवं खाद्य सुरक्षा अधिकारी एके सिंह, रविशंकर कुशवाहा, रामबाबू एवं रवि शेखर मौजूद रहे।