Read in App

Daily Insider Desk
• Sat, 16 Jul 2022 4:30 pm IST

मनोरंजन

हैप्पी बर्थडे आमना शरीफ: टीवी स्टार के जीवन की कुछ अनसुनी बातों पर डालें एक नजर...

क्या आपको कहीं तो होगा में कशिश और सुजल की प्रेम कहानी याद है? आमना शरीफ और राजीव खंडेलवाल ने अपनी सिजलिंग केमिस्ट्री से शुरुआती दौर में छोटे पर्दे पर जादू बिखेरा, जिससे वे हिंदी टीवी इंडस्ट्री में अब तक के सबसे पॉपुलर ऑनस्क्रीन कपल्स में से एक बन गए। आज शो की लीड एक्ट्रेस आमना शरीफ का 40वां बर्थडे हैं।

इस खास मौके पर आइए जानते हैं उनके जीवन की कुछ अनसुनी बातें:

-एक्टिंग की दुनिया में आने से पहले आमना शरीफ ने मॉडलिंग में अपनी किस्मत आजमाई। वह कई टॉप ब्रांड्स के लिए मॉडलिंग कर चुकी हैं।

-पिछले एक इंटरव्यू में आमना शरीफ ने खुलासा किया था कि वो बचपन से ही एक्रोफोबिया से पीड़ित हैं। बता दें कि एक्रोफोबिया ऊंचाई से जरूरत से ज्यादा डर है।

-आमना शरीफ का जन्म एक भारतीय पिता और एक फारसी बहरीन की मां से हुआ था उनकी परवरिश मुंबई, महाराष्ट्र में हुई थी।

-हालांकि वो शादी से पहले एक मुस्लिम थीं, उन्होंने 2013 में शादी के बंधन में बंधने के बाद हिंदू धर्म अपना लिया। हालांकि वो अपना सरनेम अभी भी शरीफ ही लिखती हैं।

 -आमना शरीफ ने डिस्ट्रीब्यूटर से फिल्म निर्माता बने अमित कपूर से शादी की है। इस जोड़े ने 2015 में अपनी शादी के ठीक दो साल बाद अपने पहले बच्चे को जन्म दिया था। इस कपल ने अपने बेटे का नाम अरैन कपूर रखा।

-हालांकि आमना शरीफ एक टेलीविजन स्टार के रूप में लोकप्रिय हैं, उन्होंने कई म्यूजिक वीडियो में एक्टिंग करके मनोरंजन की दुनिया में अपना पहला कदम रखा। उन्होंने पहली बार कुमार शानू के ट्रैक दिल का आलम में 2001 में अभिनय किया, जिसके बाद 2022 में गाने की एक सिरीज शामिल थी। जिसमें चलने लगी हैं, ये किसने जादू किया, नीदों में ख्वाबों का, और बहुत कुछ शामिल हैं।

-अपने म्यूजिक वीडियो के जरिए पहचान हासिल करने के तुरंत बाद आमना शरीफ ने फिल्मों में शुरुआत की और एक तमिल फिल्म 'जंक्शन' हासिल की।

-स्टार प्लस के 'कहीं तो होगा' में कशिश सिन्हा के रूप में टेलीविजन की दुनिया में प्रवेश करने के बाद आमना शरीफ एक घरेलू नाम बन गईं। कसौटी जिन्दगी की 2 में कोमोलिका की भूमिका निभाने के लिए उन्हें काफी पहचान मिली।

-न केवल टेलीविजन की दुनिया में, बल्कि उन्होंने एक विलेन, शकल पे मत जा, आओ विश करें और आलू चाट सहित कई बॉलीवुड फिल्मों में भी महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाई हैं।