Read in App

Daily Insider Desk
• Sat, 16 Jul 2022 4:30 pm IST

ब्रेकिंग

श्री डाल सिंह मेमोरियल स्कूल में योग को लेकर चलाया गया जागरूकता अभियान, स्कूल में कराया जाएगा योग

हरदोई: मंगली पुरवा स्थित श्री डाल सिंह मेमोरियल स्कूल के बच्चों को स्वस्थ व निरोग रहने के लिए योग कराने की परंपरा शुरू की गई है। बच्चों को योग शिक्षिका आरती वर्मा और प्राची सिंह तोमर के द्वारा प्रतिदिन योग कराया जाएगा। 

योग शिक्षिका आरती वर्मा का कहना है कि योग हमारे देश के प्राचीन संस्कृत का गौरव है जिसकी वजह से भारत विश्व का गुरु रहा है योग करने से रोगों से लड़ने की शक्ति बढ़ती है। जिससे शरीर स्वस्थ और बलवान बना रहता है। योग  लगातार करने से रक्तचाप और हृदयगति के नियंत्रण में मदद मिलती है। योग करने से  शरीर हष्ट पुष्ट बनता है।

इसके अलावा योग करने से हमारा शरीर लचीला व बलिष्ठ बनता है और मस्तिष्क भी स्वस्थ रहता है। बच्चों को प्रतिदिन योग करना चाहिए जिससे शरीर तो स्वस्थ रहेगा ही दिमाग भी तेज होता है। पढ़ाई में मन लगता है। उन्होंने बताया कि विद्यालय में बच्चों को प्रतिदिन कराया जाएगा। इस मौके पर विद्यालय प्रबंधक अखिलेश सिंह के अलावा उप प्रबंधक मुकेश सिंह, प्रधानाचार्य लक्ष्मी देवी, भूमिका सिंह, विनीता शुक्ला, कविता गुप्ता, अर्पिता सिंह, बीना गुप्ता ,रचना प्रजापति, प्रियांशी आनंद आदि ने सहयोग किया।

आर एल पांडेय की  रिपोर्ट