Read in App

Daily Insider Desk
• Tue, 24 Jan 2023 6:52 pm IST

अपराध

श्रद्धा मर्डर केस: छह हजार पेज की चार्जशीट दाखिल, सात फरवरी तक बढ़ी आफताब की न्‍यायिक हिरासत

नई दिल्‍ली: श्रद्धा वॉल्‍कर हत्‍याकांड मामले में दिल्ली पुलिस ने साकेत कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है। 75 दिन बाद पेश की गई लगभग छह हजार पेज की चार्जशीट में 100 लोगों के बयान और इलेक्ट्रॉनिक-फॉरेंसिक सबूत शामिल हैं। दिल्ली पुलिस के जॉइंट कमिश्नर मीनू चौधरी ने बताया जिस दिन ये घटना हुई थी, उस दिन श्रद्धा अपने दोस्त के घर गई थी, जिससे गुस्साए आफताब ने उसकी हत्या कर दी।

आफताब ने श्रद्धा के 35 टुकड़े करके छतरपुर के जंगल में फेंक दिए थे, जहां से दिल्ली पुलिस को शव के कुछ टुकड़े बरामद हुए थे। जांच में साइंटिफिक मेथड का इस्तेमाल किया गया। डिजिटल सबूत के तौर पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, जीपीएस लोकेशन को भी ट्रैक किया गया है। चार्जशीट में आरोपी आफताब पर कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं और ऐसे में आफताब चार्जशीट को अपने वकील को नहीं दिखाना चाहता। वहीं, आफताब की न्यायिक हिरासत भी सात फरवरी तक बढ़ा दी गई है।

नवंबर से पुलिस कस्टडी में है आरोपी आफताब

बता दें कि आफताब ने अपनी लिव इन पार्टनर श्रद्धा वॉल्‍कर की 18 मई, 2022 को हत्या कर दी थी। इसके बाद उसने शव के 35 टुकड़े किए थे, जिन्‍हें रखने के लिए वह 300 लीटर का फ्रिज लेकर आया था। पुलिस ने आफताब को गिरफ्तार कर महरौली के जंगलों से श्रद्धा की हडि्डयां बरामद की थीं। 28 वर्षीय आफताब पूनावाला बीते साल नवंबर से न्यायिक हिरासत में है।