Read in App

Daily Insider Desk
• Tue, 24 Jan 2023 5:00 pm IST


सीवर लाइन डालने की समय सीमा तय, आधा भी काम नहीं हुआ पूरा

  • खोदाई कार्य में हो रही मनमानी, आवागमन में दिक्कत

शाहजहांपुर। शहर में करीब डेढ़ साल से सीवर लाइन डालने का काम चल रहा है। काम की धीमी गति होने से शहरवासियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। शहर की ऐसी कोई गली नहीं, जो खुदी न पड़ी हो। सीवर लाइन के लिए खोदे गए गड्ढों से कई लोग चोटिल भी हो चुके हैं। लोगों की परेशानी को देखते हुए नगर निगम इस मामले में संबंधित निर्माण एजेंसी को तीन बार नोटिस भी दे चुका है। इसके बाद भी निर्माण की गति धीमी चल रही है। 
नगर आयुक्त ने अधिकारियों के साथ बैठक कर सीवर लाइन डालने की समय सीमा तय कर दी है। काम समय पर न पूरा होने पर संबंधित निर्माण एजेंसी पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई। समय सीमा तय होने के बाद शहरवासियों को कुछ राहत महसूस हुई है। नगर आयुक्त संतोष कुमार शर्मा ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि राजघाट पुलिस चौकी से चारखम्बा होते हुए केरूगंज तक मार्ग राजघाट तिराहे से कनौजिया तिराहे होते हुए हद्दफ तक सीवर लाइन डाले जाने के कार्य को 25 जनवरी तक पूरा कराया जाए। अंटा चौराहा से हनुमतधाम रोड को 15 दिन में पूर्ण कराने, अंटा चौराहे से अनजान चौकी चौराहा तक 30 जनवरी तक तथा लाल इमली चौराहा से सुभाष नगर तक का कार्य 15 फरवरी तक पूरा कराने के निर्देश दिए हैं। नगर आयुक्त ने कहा कि इन मार्गों का कार्य महाप्रबंधक जल की देखरेख में तय सीमा में किए जाएंगे।

50 प्रतिशत कार्य भी नहीं हुआ पूरा      
सीवर लाइन योजना का कार्य शुरू हुए करीब डेढ़ वर्ष से अधिक समय हो चुका है। लेकिन अभी तक सीवर लाइन कार्य 50 प्रतिशत भी पूरा नहीं हुआ है। सीवर लाइन कार्य को पूरा करने का निर्धारित समय जून 2023 तक है। ऐसे में संबंधित निर्माण एजेन्सी के लिए समय से काम पूरा कराना बड़ी चुनौती है।