Read in App

Daily Insider Desk
• Sat, 16 Jul 2022 7:35 pm IST


13 अगस्त को होगा लोक अदालत का आयोजन, शुरू हुआ प्रचार प्रसार

बरेली: उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ के निर्देशानुसार 13 अगस्त को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण न्यायधीश सौरभ कुमार वर्मा ने बताया कि आगामी राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने के लिए तहसील स्तर पर प्रचार प्रसार शुरू कर दिया गया है, जिसमें पैरा लीगल वालंटियर की नियुक्ति गई है।
प्राधिकरण सचिव ने बताया कि राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने के लिए तहसील नवाबगंज में पैरालीगल वॉलंटियर मिथलेश गंगवार की नियुक्ति की गई है। नवाबगंज में पीएलवी मिथलेश गंगवार ने जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव के आदेशों के अनुपालन में रोडवेज बस, अन्य परिवहन वाहनों, बैंक के बाहर और ग्रामीण क्षेत्र में स्टिकर लगाकर व पंपलेट बाटकर प्रचार प्रसार किया। साथ ही तहसील के आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर लोगों को लोक अदालत के संबंध में जानकारी दी और जागरूक भी किया।
राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने के लिए प्राधिकरण सचिव द्वारा सभी पराविधिक स्वयं सेवकों की नियुक्ति अलग-अलग तहसील और शहरी स्तर पर की गई है, जिससे आम जनता को लोक अदालत के प्रति जागरूक किया जा सके और लोक अदालत को सफल बनाया जा सके।