Read in App

Daily Insider Desk
• Fri, 20 May 2022 8:16 pm IST


रुहेलखण्ड यूनिवर्सिटी के छात्रों को पढ़ाई के साथ मिल रहा है जेब खर्च

बरेली : महात्मा ज्योतिबा फूले रोहिलखंड विश्वविद्यालय के होटल प्रबंधन विभाग के छात्र पढ़ाई के साथ ही अतिथि गृह का प्रबंधन कर अपना जेब खर्च भी निकाल रहे हैं। दरअसल में विभाग के छात्रों व शिक्षक के समूह एमजेपीआरयू हॉस्पिटैलिटी एक्सपीरियंशियल लर्निंग ग्रुप विश्वविद्यालय के अतिथि गृह का प्रबंधन कर रहा है। होटल प्रबंधन विभाग के छात्र विशाल गंगवार, सचिन गंगवार, सत्यवीर, मानवी मणि त्रिपाठी, वैष्णवी मिश्रा व आशुतोष इस ग्रुप में शामिल है। ग्रुप का निर्देशन डॉक्टर ओपी उपाध्याय गेस्ट हाउस इंचार्ज व हेमा वर्मा होटल प्रबंधन विभाग द्वारा किया जा रहा है। 

सबसे पहले इन छात्रों ने इवोल्यूशन सेंटर में कैटरिंग का कार्य किया। जिसके बाद इन्हें जनवरी से गेस्ट हाउस के प्रबंधन का भी कार्य दिया गया। छात्र गेस्ट हाउस को बहुत अच्छे से संचालित कर रहे हैं और इसके साथ ही उनकी ट्रेनिंग भी ले रहे है। गेस्ट हाउस में ठहरने वाले अतिथियों को भी बेहतर सुविधाएं मिल रही हैं। अब तक ये छात्र दीक्षांत समारोह, युनिवर्सिटी के स्थापना दिवस,  रूहेलखंड इनक्यूबेशन फाउंडेशन में देश भर से अतिथियों को बेहतर सर्विस दी। 

इसके साथ सेपक टॉकरा की नेशनल प्रतियोगिता में आए रैफरी, अफसरों को गेस्ट हाउस में होस्ट किया। अतिथि गृह के संचालन के लिए छात्रों को अच्छा जेब खर्च भी मिल रहा है। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर केपी सिंह ने बीते दिनों ग्रुप के छात्रों को उनकी कमाई के चेक देकर उनका उत्साह बढ़ाया। विशाल गंगवार,  सचिन गंगवार, सत्यवीर को रुपये 10-10 हजार मानवी मनी त्रिपाठी को 7 हजार , वैष्णवी मिश्र को 4 हजार और प्रथम वर्ष के छात्र आशुतोष को दो हजार का चेक मिल चुका है।