Read in App

Daily Insider Desk
• Fri, 3 Jun 2022 4:19 pm IST


उत्तर प्रदेश देश का नम्बर-1 प्रदेश बनेगाः सन्तोष गंगवार

बरेली। उत्तर प्रदेश ने आज एक बार फिर से इतिहास रच दिया है। जहां आज से 5 साल पहले तक यूपी को बहुत पिछड़ा राज्य माना जाता था। यहां के युवाओं को रोजगार की तलाश के लिए दिल्ली, हरियाणा, महाराष्ट्र और देश के अन्य राज्यों में जाना पड़ता था लेकिन अब ऐसा नहीं होगा अब युवाओं को अपने प्रदेश, अपने शहर और अपने गांव में ही रोजगार मिलेगा। इसकी नीव प्रदेश सरकार ने रख दी है। 

शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी के सीएम आदित्यनाथ योगी और देश के बड़े बड़े उद्योगपति ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी मना रहे है। इस सेरेमनी का हिस्सा बरेली के 22 उद्यमी भी बने हैं। बरेली के कलेक्ट्रेट सभागार में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी समारोह मनाया गया । यहां पर लखनऊ में हुए कार्यक्रम का सीधा प्रसारण भी किया गया। कार्यक्रम में भाजपा के वरिष्ठ सांसद एवं पूर्व मंत्री संतोष गंगवार समेत कई विधायक, उधमी और डीएम समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे। 

सेरेमनी में हिस्सा लेने आये उद्यमियों ने सरकार की तारीफ की और कहा- इस तरह से प्रदेश में रोजगार के अवसर बढेगे और उधोगो को नई दिशा मिलेगी। वही पूर्व केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने कहा- सरकार लगातार प्रयास कर रही है उधोग इंडस्ट्री लगने से निश्चित ही रोजगार बढेगा।