Read in App

Daily Insider Desk
• Tue, 12 Jul 2022 6:52 pm IST

जन-समस्या

रोटरी रॉयल्स क्लब ने 22 टीबी ग्रसित बच्चों को लिया गोद

पीलीभीत: देश को वर्ष 2025 तक टीबी मुक्त करने का केंद्र सरकार ने संकल्प लिया है। टीबी मरीजों को गोद लेने के राज्यपाल के आह्वान के क्रम में मंगलवार को जिला क्षय रोग केंद्र पर 22 बच्चे गोद लिए गए।

रोटरी रॉयल्स क्लब पूरनपुर के अध्यक्ष कौशलेंद्र भदौरिया ने पांच बच्चे, व्यापार मंडल के अध्यक्ष अनूप अग्रवाल ने पांच बच्चे और राजेश गंगवार ने दो बच्चों को गोद लिया। देव स्टेशनर्स के रवि शर्मा ने दो बच्चों, टाइगर रिजर्व के डिप्टी रेंजर दिनेश गिरी, कोहली खालसा एंपोरियम के अवनीत सिंह, कोहली जनता ट्रांसपोर्ट के अरविंदर सिंह, कामिनी क्रिएशंस के ध्रुव कक्कड़, ऑप्ट्रोमेट्रिस बिलसंडा के गौरव गंगवार, जिला क्षय रोग केंद्र के फार्मासिस्ट एचएन सिंह, एसटीएस राजेश गंगवार और डॉ. राशिद ने एक-एक बच्चे को गोद लेकर निक्षय पोषण आहार उपलब्ध कराया। साथ ही सभी रोगियों को अगले छह माह तक प्रतिमाह निक्षय पोषण आहार उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी ली।


सीएमओ आलोक कुमार शर्मा ने गोद लेने वाली संस्थाओं एवं गणमान्य नागरिकों से अनुरोध किया कि जिन बच्चों को संस्थाओं व गणमान्य द्वारा गोद लिया जा रहा है। उनको प्रति सप्ताह कम से कम दो बार घर जाकर अथवा फोन द्वारा हालचाल लें। समाज में व्याप्त किसी प्रकार के छुआछूत, अंधविश्वास को दूर करने में एवं टीबी रोगियों की आत्मशक्ति को बढ़ाने में सहयोग प्रदान करें। प्रभारी जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ. के के जौहरी ने कार्यक्रम में आए लोगों का आभार जताया। कार्यक्रम का संचालन शेर सिंह चौहान ने किया।