Read in App

Daily Insider Desk
• Tue, 24 Jan 2023 7:33 pm IST

अपराध

फतेहपुर में मौरंग खनन जारी, ‘आंख मूंदो तो कुच्छो नाहीं’ पर डटे अधिकारी!

फतेहपुर: जनपद के असोथर थाना क्षेत्र स्थित रामनगर कौहन खनन क्षेत्र में सबकुछ इतनी सेटिंग से हो रहा है कि कार्यवाही करने वाले अधिकारियों को छोड़कर सबको पूरी जानकारी है। लेकिन, मजाल है कि भला लाख जानकारी देने के बाद भी कार्यवाही हो जाए। इसे ही कहते हैं कि आँख मूंदों तो कुच्छो नाहीं।

थाना क्षेत्र से रामनगर कौहन खनन क्षेत्र के लिए एक ही मार्ग है, लेकिन इसके बाद भी स्थानीय पुलिस के साथ संभागीय परिवहन और खनन विभाग के अधिकारियों को ओवरलोडिंग से लेकर कृषि कार्य में लगे ट्रैक्टर-ट्राली तक नहीं दिखते हैं। और यह सब तब है, जब ट्रैक्टर-ट्राली बीच सड़क में बिगड कर खड़े हो जा रहे हैंजैसे कह रहें हो, जिसमें दम हो पकड़ के दिखाओ। लेकिन, इसके बाद भी कार्यवाही करने वाले अधिकारी हैं कि उन्हें कोई भनक ही नहीं लगती।

सरकारी राजस्‍व को भी हो रहा बड़ा नुकसान

अब इसे जरा और करीब से समझिये कि ओवरलोड मौरंग का परिवहन होने से न केवल सड़क ध्वस्त होती हैं बल्कि सरकारी राजस्व को बड़ा नुकसान भी होता है। इसके बाद भी कार्यवाही करने वाले किसी भी अधिकारी को कोई फर्क नहीं पड़ता। क्योंकि, अधिकारी तो आंख मूंदो तो कुच्छो नाहीं की परंपरा पर चल निकले हैंयानी ऐसे किसी भी वाहन के खिलाफ कार्यवाही के बदले आंख मूंद लो और जब आंख बंद होगी तो कार्यवाही कैसे? खबर सबको है, लेकिन कार्यवाही कोई नहीं करेगा। अब ऐसा क्यों है, यह समझ से परे है।