Read in App

Daily Insider Desk
• Fri, 15 Jul 2022 5:41 pm IST

ब्रेकिंग

प्रीकॉशन डोज लगवाने के लिए प्रमाणपत्र साथ लाएं, निःशुल्क टीका लगवाएं


शुक्रवार से शुरू हुआ अभियान, सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक होगा टीकाकरण

31 लाख व्यक्तियों को लगाई जाएगी निशुल्क एहतियाती डोज

बरेली: कोरोनारोधी एहतियाती टीका अब नौ महीने के बजाए छह माह में लगवा सकेंगे। शुक्रवार से अगले 75 दिनों तक लोगों को निःशुल्क टीका लगाने का अभियान शुरू हुआ। विधायक डीसी वर्मा ने सीबीगंज यूपीएचसी में अभियान का शुभारंभ किया। उन्होंने खुद भी एहतियाती डोज लगवाई।

सीएमओ बलबीर सिंह ने बताया कि विभाग की ओर से आम जनता, हेल्थकेयर वर्कर, फ्रंटलाइन वर्कर और 18 साल से ऊपर वालों को प्रिकाशनरी डोज दी जा‌एगी। सरकारी केंद्रों पर बूस्टर डोज सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक लगाई जाएगी। उन्होंने बताया कि 3,138, 337 व्यक्तियों को एहतियाती डोज लगनी है। 

एसीएमओ डॉ अशोक कुमार ने बताया कि अभी तक जिले में कुल 75,42,943 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। इसके अलावा 36,91,038 लोगों को पहली डोज, 38,51,905 लोगों को दूसरी डोज और 75,413 लोगों को बूस्टर डोज दी जा चुकी है।
 
उन्होंने बताया कि बूस्टर डोज लगवाने के लिए दूसरी डोज का प्रमाण पत्र दिखाना होगा। शुक्रवार को कई लाभार्थियों को प्रिकाशनरी डोज लगाई गई। कार्यक्रम में सीबीगंज यूपीएचसी की प्रभारी डॉ. मधु गुप्ता, पीएसआई के मैनेजर सूरितेष डागुर, जिला शहरी स्वास्थ्य समन्वयक अकबर हुसैन, वीसीसीएम धर्मेंद्र चौहान, यूनिसेफ के जिला समन्वयक इरशाद हसन खान, यूपीएचसी के हिरदेश भारती, श्रवण, सरस्वती उपस्थित रहे।