Read in App

Daily Insider Desk
• Mon, 10 Oct 2022 9:31 pm IST


सीएम योगी ने शहीद के परिजनों के प्रति जताई संवेदना, किया बड़ा एलान

फतेहपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मौहार गांव के शुभम सिंह की शहादत को नमन करते हुए परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा,  कर्तव्य पालन के दौरान वीरगति को प्राप्त हुए सेना के जवान शुभम सिंह को मेरी ओर से विनम्र श्रद्धांजलि।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीद हुए शुभम सिंह के परिजनों को बड़ी सहायता देने का एलान भी किया। उन्होंने वीरगति को प्राप्त हुए जवान के परिजनों को 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की। साथ ही परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने और जनपद की एक सड़क का नामकरण शहीद नाम पर करने की घोषणा की है। 

उल्लेखनीय है कि शुभम सिंह पैरा कमांडो थे। चार अक्टूबर वह उत्तरकाशी में हिमस्खलन होने के बाद वह लापता हो गए थे। इसके जनपद फतेहपुर के कल्याणपुर थाना क्षेत्र के बाहर गांव के निवासी देव प्रसाद सिंह के पुत्र शुभम सिंह लापता हो गए थे। इसके बाद बीते रविवार को शुभम सिंह के शव मिलने की सूचना मिली थी। 

जानकारी के अनुसार वह नेहरू पर्वतारोहण संस्थान से प्रशिक्षण लेकर लौट रहे थे, तभी यह दुर्घटना हो गई। शहीद हुए पैरा कमांडो शुभम सिंह जनपद के कल्याणपुर थाना क्षेत्र स्थित मौहार गांव के रहने वाले थे।