Read in App

Daily Insider Desk
• Wed, 13 Jul 2022 7:34 pm IST


बरेली में कांवड़ियों के रास्ते में पड़ने वाली शराब व मीट की दुकानें रहेंगी बंद

बरेली: कांवड़ यात्रा को लेकर जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी ने बुधवार को कार्यालय में अधिकारियों के साथ बैठक की और जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए। बैठक में डीएम ने निर्देश दिए कि कांवड़ियों के रास्ते में पड़ने वाली शराब व मीट की दुकानों को बंद रखा जाए।

उन्होंने कहा कि कांवड़ यात्रा वाली सड़कों को तत्काल सही कराया जाए, जिससे कांवड़ियों को कांवड़ यात्रा लाने व ले जाने में कोई समस्या उत्पन्न न हो। उन्होंने विद्युत विभाग को निर्देश दिए कि जिन मंदिरों के परिसर में अभी तक स्ट्रीट लाइटें नहीं लग पाई हैं, वहां पर शीघ्र स्ट्रीट लाइटें लगवाई जाएं।

नाली-नालियों के सफाई कार्य पूर्ण करने के निर्देश

डीएम शिवाकांत ने कहा कि बरखण्डी नाथ मंदिर में बिजली के तार नीचे लटक रहे है, जिससे कांवड़ियों के आवागमन में समस्या उत्पन्न हो सकती है। उन्‍होंने विद्युत विभाग को निर्देश दिए कि नीचे लटक रहे तारों को शीघ्र सही कराया जाए। उन्होंने अपर नगर आयुक्त को निर्देश दिए कि जिन नालों और नालियों की साफ-सफाई का कार्य अभी तक पूर्ण नहीं हुआ है, उसे जल्द से जल्द पूर्ण कराया जाये।

जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी ने अपर नगर आयुक्त को निर्देश दिए कि जिन मंदिरों में अभी तक सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हैं, वहां तत्काल सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं और इसकी भी जांच की जाए कि कैमरे सुचारू रूप से कार्य कर रहे हैं या नहीं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन रास्तों से कांवड़ यात्रा निकालती है, उन रास्तों पर मोबाइल शौचालय की व्यवस्था की जाए। अपर जिलाधिकारी नगर को निर्देश दिए कि कांवड़ियों के शिविर को चिन्हित स्थानों पर ही लगवाया जाए।